Move to Jagran APP

गनीमत कि भीषण नहीं थी आग... एक किमी की दूरी तय करने में दमकल को लगा 45 मिनट Dhanbad News

सावधान अगर शहर में कहीं भी आगजनी की घटना होती है तो भुक्तभोगी परिवार को आग खुद बुझानी होगी क्योंकि दमकल आने का इंतजार करना व्यर्थ होगा।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 11:08 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 11:08 AM (IST)
गनीमत कि भीषण नहीं थी आग... एक किमी की दूरी तय करने में दमकल को लगा 45 मिनट Dhanbad News
गनीमत कि भीषण नहीं थी आग... एक किमी की दूरी तय करने में दमकल को लगा 45 मिनट Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। हीरापुर हटिया हनुमान मंदिर के पास गुरुवार को व्यवसायी गणेश मोदी की छत पर रखे वाशिंग मशीन में शॉट सर्किट से अचानक आग लग गई। छत से धुंआ व आग निकलता देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। आग व धुआं निकलते देखकर आसपास के लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आनन-फानन में फायर बिग्रेड के कर्मी मौके पर जाने के लिए दमकल निकालने की कोशिश जुट गए, लेकिन उस रोड में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की गाडिय़ां सड़क किनारे खड़ी थीं। लिहाजा दमकलकर्मियों को दमकल निकालने में लगभग 45 मिनट का वक्त लग गया। इस बीच दमकल के मौके पर पहुंचने से पूर्व ही घरवालों ने आग बुझा दिया। आग से केवल वाशिंग मशीन जलकर राख हो हुई। किसी अन्य प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई। अगर आग फैलती तो शायद आसपास के घरों व दुकानों को भी अपनी चपेट में ले सकता था।

loksabha election banner

नेता मस्त, जनता पस्तः सावधान, अगर शहर में कहीं भी आगजनी की घटना होती है तो भुक्तभोगी परिवार को आग खुद बुझानी होगी, क्योंकि दमकल आने का इंतजार करना व्यर्थ होगा। वर्तमान में जो व्यवस्था है, उससे दमकल समय पर मौके पर कभी नहीं पहुंच सकेगा। इसकी वजह पुलिस प्रशासन की घोर लापरवाही है। पिछले दो दिनों से शहर में जो स्थिति बन रही है, उससे न केवल आम लोग त्रस्त हैैं, बल्कि चुनाव जितने के लिए आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं भी बाधित हो रही हैैं। वहीं सड़क जाम से स्कूली बच्चों की गाडिय़ां हर दिन सड़क पर रेंगती हुई घर पहुंच रही हैं। बावजूद अपना रुतबा बरकरार रखने के लिए नेता सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला लेकर नामांकन करने पहुंच रहे हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस लापरवाही पर चुनाव आयोग व प्रशासन का भी ध्यान नहीं जा रहा है। जबकि चुनाव से पूर्व पांच व्यक्ति को एक साथ खड़े रहने पर भी रोक लगाई जाती है। ऐसे स्थिति में हजारों लोग सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला लेकर नामांकन दाखिल करने कैसे पहुंच रहे हैैं?

गुरुवार को हीरापुर हटिया में गणेश मोदी के घर आग लगने की खबर फायर विभाग को जब मिली, तब उस वक्त फायर ऑफिस के ठीक सामने सड़क के दोनों किनारे विभिन्न राजनीति दलों की दर्जनों गाडिय़ां खड़ी थीं। दमकल फायर ऑफिस में था, लिहाजा उसे निकालने में फायर कर्मियों को काफी देर मशक्कत करनी पड़ी। ऑफिस से कुछ ही दूर पर आग लगी थी, लेकिन उस रोड में वाहनों की लंबी कतार लगने के कारण दमकल पहुंचने में तकरीबन 45 मिनट से अधिक समय लगा। संयोग अच्छा था कि आग घर में नहीं लगी अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.