Move to Jagran APP

जेडीएस के खेल में 170 परीक्षार्थी हो गए फेल

धनबाद : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के दौरान धनबाद के

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 08:57 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 08:57 PM (IST)
जेडीएस के खेल में 170 परीक्षार्थी हो गए फेल
जेडीएस के खेल में 170 परीक्षार्थी हो गए फेल

धनबाद : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के दौरान धनबाद के विनोद नगर स्थित जेडीएस आइटीआइ परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। झारखंड के अलावा बिहार और बंगाल से आए परीक्षा देने 185 परीक्षार्थी पहुंचे थे, जबकि परीक्षा केंद्र के भीतर केवल 15 परीक्षार्थियों को ही एंट्री दी गई। शेष 170 परीक्षार्थियों को बाहर ही रोक दिया गया। ऑनलाइन परीक्षा साढ़े दस बजे से बारह बजे तक चलनी थी। परीक्षा केंद्र पहुंचकर रिपोर्ट करने का समय नौ बजकर पैंतीस मिनट था। तय समय पर परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र में पहुंचना शुरू हो गया, लेकिन परीक्षा केंद्र में 185 परीक्षार्थियों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं थी। परीक्षा केंद्र पर हंगामा

loksabha election banner

परीक्षार्थी और उनके अभिभावकों को कहा गया कि 12 बजे के बाद उनकी परीक्षा ली जाएगी। ये सुनते ही अभिभावक व परीक्षार्थी भड़क गए। कहा कि जब ऑनलाइन परीक्षा पूरे देश में एक ही समय में हो रही है तो फिर उनकी परीक्षा बाद में कैसे ली जाएगी। हंगामा करनेवालों के कारण परीक्षा देने वालों को भी काफी परेशानी हुई। कुछ परीक्षार्थी को परीक्षा छोड़नी पड़ गई। परीक्षा केंद्र में मौजूद वीक्षकों की मानें तो परीक्षार्थियों की तुलना में पर्याप्त कंप्यूटर की व्यवस्था उपलब्ध नहीं रहने के कारण ही यह समस्या उत्पन्न हुई। परीक्षा लेने की ड्यूटी पर लगे राकेश कुमार ने बताया कि उन्हें बताया गया सेंटर में 185 परीक्षार्थियों के बैठने की क्षमता है, जबकि महज 15 कंप्यूटर ही चालू हालत में मिले। इसलिए 15 परीक्षार्थियों को ही ऑनलाइन परीक्षा में शामिल किया गया। प्रवेश परीक्षा में धनबाद सहित बोकारो, राची तथा पश्चिम बंगाल से परीक्षार्थी अभिभावकों के साथ पहुंचे थे, लेकिन उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। परीक्षार्थियों ने बताया कि एक साल उनका बर्बाद हो गया है। किसी की गलती का खमियाजा वे लोग एक साल तक भुगतेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.