Move to Jagran APP

Dhanbad Corona Vaccination: कहीं 2 घंटे देर, तो कहीं बिना टीका के लौट रहे लाभुक

श्रम विभाग में टीकाकरण केंद्र ने दूसरे डोज लेने वाले लाभुकों के लिए टीका शुरू हुआ। लेकिन टीकाकरण शुरू होते हैं यहां पर हंगामा शुरू हो गया। काफी संख्या में वैसे लागू पहुंचे जिन्होंने को वैक्सन लिया था और इनका का समय 1 महीने से ज्यादा हो गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 04:33 PM (IST)
Dhanbad Corona Vaccination: कहीं 2 घंटे देर, तो कहीं बिना टीका के लौट रहे लाभुक
धनबाद के लेबर ऑफिस में कोरोना का टीका लगवाती युवती ( फोटो जागरण)।

धनबाद, जेएनएन। जिले में टीकाकरण केंद्रों पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थित तरीके से टीका देने के दावा कर रहा है। लेकिन धरातल पर स्थिति कुछ और देखने को मिल रही है। बुधवार को जिले में 18 प्लस, 45 प्लस और दूसरे डोज लेने वाले लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए।लेकिन इन टीकाकरण केंद्रों पर कई जगह भारी अवस्था देखने की मिली। इस वजह से यहां आने वाले लाभुकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा कई जगह पर पदाधिकारियों ने लाभुकों को समझा-बुझाकर शांत करवाया।

loksabha election banner

श्रम विभाग टीकाकरण केंद्र

श्रम विभाग में टीकाकरण केंद्र ने दूसरे डोज लेने वाले लाभुकों के लिए टीका शुरू हुआ। लेकिन टीकाकरण शुरू होते हैं यहां पर वह हंगामा शुरू हो गया। यहां पर काफी संख्या में वैसे लागू पहुंचे जिन्होंने को वैक्सन लिया था, और इनका का समय 1 महीने से ज्यादा हो गया है। टीकाकरण केंद्र पर आने पर बताया गया कि यहां पर रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है लिहाजा लोगों ने हंगामा किया बाद में सदर चिकित्सा प्रभारी डॉ सुनील कुमार आए और लाभुकों को समझा-बुझाकर शांत करवाया।

जिला स्कूल बाबूडीह में देरी से टीकाकरण

जिला स्कूल बाबूजी में 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों के लिए टीकाकरण शुरू किया गया। लेकिन यहां सुबह 10 बजे की जगह 10:30 बजे टीकाकरण शुरू हुआ। पहले तो यहां सत्यापन करने वाले कर्मचारी का लॉगइन आईडी नहीं मिला। लिहाजा यहां आने वाले लोगों ने हंगामा किया, बाद में किसी तरह शांत मामला हुआ।

रेड क्रॉस सोसाइटी में भी हो हल्ला

रेड क्रॉस सोसाइटी में 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। बुधवार को यहां काफी संख्या में 18 से 44 वर्ष के बीच के लोग यहां पहुंचे और टीकाकरण की मांग करने लगे। काफी देर बाद समझा-बुझाकर उन्हें बताया गया कि यहां 18 प्लस के लाभुकों को टीका नहीं लगता है। केंद्र में नियमित बिजली नहीं होने की वजह से यहां आने वाले लाभुकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

टीकाकरण के लिए दूसरे डोज भी बुधवार से शुरू हुआ है। लेकिन कई ऐसे लोग थे, जो दूसरे जिले के यहां पर आकर वैक्सीन लेना चाह रहे थे। लेकिन इसमें सबसे पहले धनबाद जिले को प्राथमिकता देनी है। इसे लेकर भी हो हल्ला हुआ है। हालांकि सबको टीका मिले, इसकी लगातार कोशिश हो रही है।

-डॉक्टर विकास राणा, जिला टीकाकरण पदाधिकारी, धनबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.