Move to Jagran APP

Dumka: बाइक सवार अपराधी कांस्टेबल को गोली मारकर कर फरार... घटना स्‍थल से एसपी आवास 150 मीटर

इसकी क्रम में एक बाइक पर सवार अपराधी ने पहले कांस्टेबल के साथ उसके कंधे पर लटका बैग छीनने का प्रयास किया और जब कांस्टेबल ने इसका जोरदार विरोध किया तो उसने जान से मारने की नियत से पिस्टल निकाल कर उस पर गोली चला दी।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 05:17 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 05:17 PM (IST)
उसने जान से मारने की नियत से पिस्टल निकाल कर उस पर गोली चला दी।

जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका नगर थाना क्षेत्र के खूंटाबांध स्थित कुलपति आवास के ठीक पहले चर्च गेट के करीब सोमवार को तड़के सुबह बाइक पर सवार अपराधी ने एक पुलिस कांस्टेबल के पैर में गोली मारकर फरार हो गया। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल दुमका प्राइवेट बस स्टैंड से खूंटाबांध स्थित अनुमंडल पदाधिकारी के आवास पैदल ही जा रहा था।

loksabha election banner

इसकी क्रम में एक बाइक पर सवार अपराधी ने पहले कांस्टेबल के साथ उसके कंधे पर लटका बैग छीनने का प्रयास किया और जब कांस्टेबल ने इसका जोरदार विरोध किया तो उसने जान से मारने की नियत से पिस्टल निकाल कर उस पर गोली चला दी। हालांकि इस घटना में कांस्टेबल को पैर में गोली लगी है। गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गया जबकि घायल अवस्था में कांस्टेबल को इलाज के लिए फूलोझानो मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के मुताबिक उसकी हालत स्थिर है। घटना के वक्त जवान पुलिस की लिबास में नहीं था। घटन को तकरीबन सुबह पौने चार बजे के आसपास अंजाम दिया गया। घटना से एसपी, एसडीओ का आवास बमुश्किल 100 से 125 मीटर के आसपास है।

यह है पूरा मामला

दुमका जिले के रामगढ़ थाना में पदस्थापित कांस्टेबल सुजीत कुमार बोईपाई अपने घर चाइबासा गए थे। वह बस से दुमका बस स्टैंड से सोमवार को तड़के तकरीबन 3.30 बजे उतरे थे और वहां से पैदल ही चर्च होते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के आवास परिसर की ओर बढ़ रहे थे। सुजीत की बाइक एसडीओ आवास में काम करने वाले दोस्त के पास थी। सुजीत यहां से बाइक लेकर रामगढ़ जाने वाले थे लेकिन इसी बीच रास्ते में ही उनके साथ यह घटना हो गई। बाइक सवार अपराधी पहले सुजीत का बैग छीनने का प्रयास किया और जब कांस्टेबल ने विरोध किया तो लुटेरे ने सीधे पिस्टल निकालकर उस पर फायरिंग कर दी । गोली सिपाही सुजीत कुमार के पैर में लगी । गोली मारने के बाद अपराधी बिरसा चौक की ओर फरार हो गया।

कांस्टेबल सुजीत कुमार को फूलो झानो मेडिकल कालेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है । जहां उसका इलाज चल रहा है उसकी स्थिति खतरे से बाहर है । नगर थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने कहा कि अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है। वारदात को लूट के इरादे से ही अंजाम दिया गया है।

वर्जन

बाइक पर सवार अपराधी की पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी का फुटेज खंगाला जा रहा है। घटना के पीछे छिनतई का मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। शीघ्र ही मामले का उद्भेन कर लिया जाएगा।

अंबर लकड़ा, एसपी दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.