Move to Jagran APP

यह कोरोना बड़ा खतरनाक है, सैनिटाइज हाथ से बाक्स में डालो प्राथमिकी का आवेदन

Dumka Coronavirus News Update कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिस तरह से न्यायालय ने शुरुआत में बाक्स की व्यवस्था की थी। उसी तर्ज पर नगर थाने की पुलिस ने अपने थाने में बाक्स लगवाया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 10:20 PM (IST)
यह कोरोना बड़ा खतरनाक है, सैनिटाइज हाथ से बाक्स में डालो प्राथमिकी का आवेदन
यह कोरोना बड़ा खतरनाक है, सैनिटाइज हाथ से बाक्स में डालो प्राथमिकी का आवेदन

दुमका [ अनूप श्रीवास्तव ]। Dumka Coronavirus News Update कोरोना के बढ़ते मामले से पुलिस कर्मी भी बैचेन है। पुलिस लाइन के दो सिपाही के संक्रमण के बाद पुलिस ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। संक्रमण की बढ़ते आशंका को भांपते हुए नगर थाने की पुलिस ने प्राथमिकी के लिए दिए जाने वाले आवेदन का पुराना ढर्रा बदल दिया है। अब पुलिस सीधे आवेदन नहीं लेगी। आवेदन देने से पहले आवेदक को अपना हाथ सेनिटाइज करना होंगे। इसके बाद वह स्वयं बने लोहे के बाक्स में आवेदन डालेगा। पुलिस बाक्स से आवेदन निकलाने के बाद उसे सेनिटाइज के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। नगर थाना की पुलिस ने यह अनोखी पहल शुरू की है।

loksabha election banner


कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिस तरह से न्यायालय ने शुरुआत में बाक्स की व्यवस्था की थी। उसी तर्ज पर नगर थाने की पुलिस ने अपने थाने में बाक्स लगवाया है। अगर कोई पुलिस के पास आवेदन लेकर आता है तो पुलिस सीधे हाथ में लेने की बजाए सीधे बाक्स में डलवाएगी। आवेदन डालने से पहले आवेदक के हाथ को सेनिटाइज किया जाएगा। आवेदन डालने के बाद थाना का सिपाही आवेदन को बाहर निकालेगा। उसे फिर से सेनिटाइज करने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए थानेदार के पास ले जाएगा।

जिस तेजी से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। उसने पुलिस को अपनी सुरक्षा के लिए सोचने को मजबूर किया है। आवेदन देने के लिए थाने आने वाले लोगों को मास्क जरूरी है। अगर कोई गरीब या असहाय बिना मास्क के आता है तो उसे थाने से ही मुहैया कराया जाएगा। बाक्स लगाने से जवानों में संक्रमण की संभावना कम होगी।
संजय मालवीय, थाना प्रभारी

शहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नगर थाना में लोग बड़ी संख्या में शिकायत लेकर आते हैं। इसलिए आवेदन देने वालों को स्वयं आवेदन बाक्स में डालना होगा। एहतियात के लिए सभी थाना के जवानों की भी जांच करायी जाएगी।
अंबर लकड़ा, पुलिस अधीक्षक दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.