Move to Jagran APP

डीसी लाइन पर फिर चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर

जागरण संवाददाता धनबाद चार साल से बंद धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर फिर चलेगी। पूर्व मध्य रेल ने धनबाद की इस महत्वपूर्ण ट्रेन को चलाने की अनुमति मांगी थी जिसपर रेलवे बोर्ड ने मंजूरी की मुहर लगा दी है। मंगलवार को रेलवे ने धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर को बोर्ड की हरी झंडी मिलने की आधिकारिक घोषणा के साथ ही दो दिनों में ट्रेन चलाने की भी घोषणा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 06:20 AM (IST)
डीसी लाइन पर फिर चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर

जागरण संवाददाता, धनबाद : चार साल से बंद धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर फिर चलेगी। पूर्व मध्य रेल ने धनबाद की इस महत्वपूर्ण ट्रेन को चलाने की अनुमति मांगी थी जिसपर रेलवे बोर्ड ने मंजूरी की मुहर लगा दी है। मंगलवार को रेलवे ने धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर को बोर्ड की हरी झंडी मिलने की आधिकारिक घोषणा के साथ ही दो दिनों में ट्रेन चलाने की भी घोषणा की।

loksabha election banner

धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग को 15 जून 2017 को भूमिगत आग के खतरे के कारण बंद कर दिया गया था। इस वजह से एक साथ 26 जोड़ी ट्रेनें रद हो गई थीं। बाद में फरवरी 2019 से दोबारा इस रेल मार्ग को चालू कर दिया गया। लगभग सभी ट्रेनों के चलने के बाद भी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर नहीं चली। अब चार साल से ज्यादा वक्त गुजरने के बाद रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को फिर से चलाने की अनुमति दी। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार को पूर्व मध्य रेल मुख्यालय से आदेश मिलते ही तिथि का एलान हो जाएगा।

इन स्टेशन व हाल्ट में होगा ठहराव

कुसुंडा, बांसजोड़ा, सिजुआ, कतरासगढ़, सोनारडीह, फुलवारटांड़ व जमुनियाटांड़

कई हाल्ट पर नहीं होगा ठहराव, नहीं मिलेंगे टिकट

जासं, धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग के पांच हाल्ट पर ट्रेन नहीं रुकेगी। इन जगहों पर जनरल टिकट भी जारी नहीं होंगे। रेलवे ने कम आमदनी के कारण अक्टूबर 2019 में ही ठहराव हटाने का आदेश जारी कर दिया था। पिछले साल 22 मार्च को ट्रेनों के बंद होने से पहले इस रूट पर चल रही धनबाद-झारग्राम मेमू का ठहराव पांचों हाल्ट में कर दिया गया था। अब डीसी पैसेंजर के चलने के बाद भी इन हाल्ट में ठहराव नहीं होगा।

इन हाल्टों पर नहीं रुकेगी

अंगारपथरा, तेतुलिया, जमुनिया, बुदौरा व टुंडू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.