Move to Jagran APP

Dhanbad News: धनबाद में कल कामकाजी महिलाएं होंगी सम्मानित, मिसेज इंडिया 2022 रूमा मुखर्जी होंगी मुख्य आकर्षण

Dhanbad News धनबाद जिले के सेवा और समर्पण संस्था की ओर से एक अप्रैल को एक सम्मान नारी के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यहां सम्मान के साथ एंटरटेनमेंट भी होगा। इसके अलावा युवतियों और महिलाओं को मॉडलिंग का निशुल्क प्रशिक्षण भी मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Fri, 31 Mar 2023 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 07:10 PM (IST)
धनबाद में कल कामकाजी महिलाएं होंगी सम्मानित

धनबाद, जागरण संवाददाता। धनबाद जिले के सेवा और समर्पण संस्था की ओर से एक अप्रैल को एक सम्मान नारी के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

यहां सम्मान के साथ एंटरटेनमेंट भी होगा। सिर्फ यही नहीं मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाने का सपना देख रही युवतियों और महिलाओं को निशुल्क प्रशिक्षण भी मिलेगा।

मिसेज इंडिया 2022 रूमा मुखर्जी शुक्रवार को शाम साढ़े चार बजे चूना गोदाम के पास ट्रायोटेल होटल में निशुल्क मॉडलिंग का प्रशिक्षण देंगी।

संस्था की सदस्य काजल झा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक अप्रैल को कामकाजी महिलाओं का सम्मान किया जाएगा।

आयोजन में किया जाएगा महिलाओं सम्मानित

यह आयोजन ट्रायोटेल होटल में शाम पांच बजे से होगा। इसमें मिस परफेक्ट एवं मिसेज परफेक्ट का खिताब भी दिया जाएगा। बतौर जज रूमा मुखर्जी उपस्थित रहेंगी। पिछले कई वर्षों से सेवा और समर्पण संस्था हमेशा से नारी के हक की बात करती आ रही है।

महिला सशक्तीकरण एवं महिला सम्मान संस्था की प्राथमिकता में शामिल है। कोविड के दौरान भी कोरोना वारियर्स के तौर पर एवं सामान्य जीवन की अग्रणी कामकाजी करने वाली महिलाओं को सम्मान किया गया था।

1 अप्रैल को होगा कार्यक्रम

इस बार भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सम्मान कार्यक्रम होने जा रहा है। आठ मार्च को होली पर्व होने की वजह से एक अप्रैल को यह आयोजन होने जा रहा है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एसएसएलएनटी कालेज की प्राचार्या डा.शर्मिला रानी उपस्थित रहेंगी।

इस अवसर पर कामकाजी महिलाएं संस्था की सदस्य रैंप पर वाक भी करेंगी। मनोरंजन के साथ ही पर्सनालिटी डेवलपमेंट भी होगा। पूरे आयोजन में संस्था की सदस्य रितु सिंह, सोनी वर्मा, मिताली सरकार, काजल झा, मनीषा सिंह, कीर्ति किरण, सृष्टि वर्मा, हर्षिता सहयोग कर रही हैं।

कई नेशनल-इंटरनेशनल टाइटल जीत चुकी हैं रूमा

रूमा मुखर्जी मिसेज इंडिया 2022 का खिताब पा चुकी हैं। इसके साथ ही मिस इंडिया मोस्ट इंटरनेशनल लुक, मिस इंडिया परफेक्ट मोडिंग फेस, मिस इंडिया मोस्ट स्टाइलिस्ट, मिस इंडिया मोस्ट अट्रैक्टिव आइज एवं मिस इंडिया बेस्ट हेयर स्टाइल का भी टाइटल मिल चुका है। रूमा का नवाबों के शहर लखनऊ में हुआ।

स्कूली शिक्षा यूपी के अलग-अलग शहरों में हुई। पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा टेक्सटाइल डिजाइन में निफ्ट (नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी) कोलकाता से किया। वर्तमान में ओजोन एक्जाटिका बैंक मोड़ धनबाद में रहती हैं। एक फिटनेस ट्रेनर के रूप में कई वर्षों से धनबाद में काम कर रही हैं।

2022 में मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए झारखंड को प्रतिनिधित्व किया था। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद माडलिंग शुरू की। कई ब्रांड के लिए शूट किया है। अभी एंकर रू के नाम से दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, राजस्थान, बंगाल में कई इवेंट होस्ट कर चुकी हैं। बहुत जल्द कुछ रियलिटी शो भी होस्ट करने जा रही हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.