Move to Jagran APP

दुष्कर्म की घटनाओं में वृद्धि के विरोध में धरना पर बैठे धनबाद सांसद, मुख्यमंत्री पर लगाया अराजकता फैलाने का आरोप Dhanbad News

महिलाओं के साथ अभद्रता व दुष्कर्म की सर्वाधिक घटना हेमंत सोरेन के कार्यकाल में झारखंड में हो रही है। हेमंत के कार्यकाल में ही 1200 से अधिक युवतियों व महिलाओं की आबरू लूटी जा चुकी है। उनकी हत्या की जा चुकी है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 03:01 PM (IST)
दुष्कर्म की घटनाओं में वृद्धि के विरोध में धरना पर बैठे धनबाद सांसद, मुख्यमंत्री पर लगाया अराजकता फैलाने का आरोप Dhanbad News
झारखंड की खराब विधि-व्यवस्था के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ धरना पर बैठे धनबाद के सांसद पीएन सिंह।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर झारखंड में अराजकता पैदा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने झारखंड से कोयला बाहर जाने से रोकने की चेतावनी केंद्र सरकार को दी है। इससे केंद्र और झारखंड में टकराव बढ़ेगा। झारखंड और झारखंड की जनता का नुकसान होगा।

loksabha election banner

कोरोना काल में कोयले का डिस्पैच न्यूनतम स्तर पर

साहिबगंज और दुमका में आदिवासी छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना के विरोध में रविवार को धनबाद जिला भाजपा की तरफ से रणधीर वर्मा चाैक पर धरना दिया गया। इसका नेतृत्व भाजपा सांसद पीएन सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि झारखंड की विधि-व्यवस्था हेमंत सरकार के नियंत्रण से बाहर हो गई है। संताल क्षेत्र में आए दिन आदिवासी बेटियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं घट रही हैं। इन घटनाओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए मुख्यमंत्री अनाप-शनाप केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ बयान दे रहे हैं। सांसद ने कहा कि कोयला का उत्पादन और डिस्पैच कोरोना संकट के कारण पहले ही न्यूनतम स्तर पर है। इससे हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं। यदि कोयले की आपूर्ति ठप की गई तो बाहर के पावर प्लांट बाद में बंद होंगे, राज्य में बेरोजगारी के कारण अराजकता पहले पैदा हो जाएगी। सरकार यही साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि डीएमएफटी फंड खनन क्षेत्र के विकास के लिए खनिजों के उत्पादन पर लगे सेस के जरिए प्राप्त होता है। धनबाद में हजारों करोड़ की राशि पड़ी हुई है। राज्य सरकार ने इसके उपयोग पर भी रोक लगा रखी है। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार विकास विरोधी है। राज्य सरकार की योजनाएं तो पहले ही ठप पड़ी हुई है। उनमें अगर फंड का अभाव होगी तो डीएमएफटी से विकास करने में तो कोई बाधा नहीं। इन्हें रोकने का क्या औचित्य है।

विधि-व्यवस्था चाैपट, अब तक हेमंत सरकार में 1200 से अधिक दुष्कर्म की घटनाएं

हेमंत सरकार के समय में विधि-व्यवस्था चौपट हो चुकी है। बेरोजगारी की वजह से चोरी, छिनैती, डकैती, राहजनी चरम पर है। विशेषकर महिलाओं के साथ अभद्रता व दुष्कर्म पूरे देश में सर्वाधिक हेमंत सोरेन के कार्यकाल में झारखंड में हो रहा है। हेमंत के कार्यकाल में ही 1200 से अधिक युवतियों व महिलाओं की आबरू लूटी जा चुकी है। उनकी हत्या की जा चुकी है। बावजूद सरकार अपनी मस्ती में झूम रही है। ऐसी सरकार को पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं। धरना की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने की। धरना में हरिप्रकाश लाटा, संजय झा, अमरेश सिंह, रणविजय सिंह, तमाल राय, शशि प्रकाश सिंह, देवाशीष पाल,  प्रियंका पाल, रमा सिन्हा, बॉबी पांडे, रीता प्रसाद आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.