जागरण संवाददाता, धनबाद: वैक्सीन के लिए इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शुक्रवार को रांची मुख्यालय से धनबाद को 39 हज़ार वैक्सीन का डोज मिला है। वैक्सीन मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लगभग 80 टीकाकरण केंद्र तैयार किए जा रहे हैं। सभी कोविशील्ड का वैक्सीन मिला है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन की कमी की वजह से 2 दिन जिले में टीकाकरण प्रभावित रहा। अब टीका आ जाने के बाद लाभुकों को लगाया जा सकेगा। इसकी तैयारी जोर शोर से हो रही है।

सदर अस्पताल सहित शहर के विभिन्न जगहों पर टीका

सदर अस्पताल को टीकाकरण के लिए तैयार किया जा रहा है इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में लगभग 6 जगहों पर टीकाकरण की तैयारी है हालांकि देर शाम टीकाकरण केंद्रों की संख्या और बढ़ाई जा सकती है। 2 दिनों से टीका नहीं मिलने की वजह से सदर अस्पताल और रेड क्रास सोसाइटी भवन में काफी संख्या में लोग लौट रहे थे। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

दूसरे डोज लेने के लिए कर रहे लोग इंतजार

जिले में लगभग डेढ़ लाख लोगों ने दूसरा डोज का वैक्सीन लिया है। लगभग 30000 से ज्यादा लोग वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं। जिन्होंने पहला वैक्सीन लिया है। डा.राणा ने बताया कि 18 से 44 और 44 से 59 वर्ष के लोगों के लिए सभी टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाया जाएगा। इन केंद्रों पर 60 वर्ष से ऊपर के लाभुकों को भी विशेष सुविधाएं दी जाएंगी।

Edited By: Atul Singh