धनबाद [अश्विनी रघुवंशी]। आदर्श चुनाव आचार संहिता के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर धनबाद जिला प्रशासन ने बाघमारा के भाजपा विधायक के सात अंगरक्षकों को हटाने का निर्णय लिया है। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। ढुलू महतो बाघमारा से दोबारा भाजपा के उम्मीदवार बनाए गए हैं। उन्हें एक्स श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने का प्रावधान है। इसके तहत अब उनके साथ सिर्फ तीन बॉडीगार्ड रहेंगे। खतरे की आशंका बताते हुए लंबे समय से ढुलू महतो को पांच अंगरक्षक और पांच हाउस गार्ड उपलब्ध कराए गए थे।

विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ उन सारे लोगों की सुरक्षा की उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में जिला सुरक्षा समिति ने समीक्षा की। जिन्हें अंगरक्षक उपलब्ध कराए गए हैं उनकी भी समीक्षा की गई। वर्तमान सरकार में ढुलू महतो को सबसे अधिक अंगरक्षक मिले हुए थे। वे बाहर निकलते थे तो उन्हें चारों तरफ से अंगरक्षक घेरे रहते थे। कायदे से तीन से अधिक अंगरक्षक नहीं होना चाहिए था। साथ ही सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशियों को अंगरक्षक मुहैया करानेे के निर्देश दिए गए।

फूलचंद और अरूप को भी नहीं मिलेगा हाउस गार्डः सिंदरी से भाजपा विधायक रहे फूल चंद मंडल और निरसा के मासस विधायक अरूप चटर्जी के हाउस गार्ड को भी हटाने का फैसला लिया गया है। सिंदरी से फूल चंद मंडल भाजपा विधायक थे। टिकट नहीं मिला तो भाजपा को अलविदा कह झामुमो के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। हाउस गार्ड में एक हवलदार और चार जवान को सुरक्षा के नाते तैनात किया गया है।

झरिया की कांग्रेस प्रत्याशी पूर्णिमा को मिलेगा अंगरक्षकः झरिया की कांग्र्रेस प्रत्याशी पूर्णिमा सिंह को अंगरक्षक दिया जाएगा। पूर्णिमा सिंह रघुकुल से ताल्लुकात रखती है। सिंह मैंशन के साथ रघुकुल की अदावत जग जाहिर है।

अंगरक्षकों को बुला ड्यूटी पर लगाने का एसएसपी का निर्देशः एसएसपी किशोर कौशल ने निर्देश दिया है कि जिन अंगरक्षकों को हटाने का फैसला लिया गया है, उन्हें तुरंत ड्यूटी पर लगाया जाय। इसमें तनिक भी हीला हवाला नहीं होना चाहिए।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस