Move to Jagran APP

Dhanbad Crime News: अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने 45 जगहों पर की छापेमारी किया 2 टन कोयला जप्त

अवैध खनन के खिलाफ धनबाद पुलिस प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई शनिवार की रात जिले में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया जिसके तहत 45 जगहों पर छापेमारी की गई इस दौरान सात वाहन भी जब्त किए गए साथ में 2 टन कोयला भी।

By JagranEdited By: Atul SinghPublished: Sun, 25 Sep 2022 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 11:08 PM (IST)
Dhanbad Crime News:  अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने 45 जगहों पर की छापेमारी किया 2 टन कोयला जप्त
पुलिस ने 2 टन कोयला व सात वाहन किया जप्त।

जागरण संवाददाता, धनबाद : अवैध खनन पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस प्रशासन ने शनिवार की रात जिले में सघन छापेमारी अभियान चलाया। अभियान के दौरान संदिग्ध जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी हुई। कतरास, झरिया,  टुंडी, निरसा बलियापुर, गोंदूडीह, केंदुआ समेत विभिन्न इलाकों में पुलिस टीम छापेमारी के लिए गई थी। इसके अलावा माइनिंग विभाग की टीम भी अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही थी। पुलिस के अनुसार शनिवार को कुल 45 जगहों पर छापेमारी की गई, जहां से 2 टन कच्चा कोयला एक जगह पर जमा मिला। छापेमारी के दौरान ही पुलिस ने अवैध बालू लदे पांच 407 तथा दो ट्रेक्टर भी जब्त किए। छापेमारी के दौरान बरामद कोयला व बाइक को लेकर पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की वहीं एक अज्ञात मानकर स्टेशन डायरी अंकित किया है। मालूम हो कि पुलिस प्रशासन अवैध उत्खनन को लेकर पिछले आठ दिनों से स्पेशल ड्राइव चला रही है। एसएसपी संजीव कुमार ने कोयला तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए दर्जन भर पुलिस पदाधिकारियों की टीम गठित की है। टीम जिले के सभी संभावित इलाकों में छापेमारी कर रही है। वहीं उपायुक्त के आदेश पर माइनिंग विभाग की टीम भी हर दिन छापेमारी के लिए निकल रही है। फिलहाल पुलिस को जहां से भी कोयला चोरी से संबंधित सूचना मिल रही। टीम वहां पहुंचकर छापेमारी कर रही है। इससे पूर्व भी पुलिस प्रशासन की स्पेशल टीम ने जिला भर में कुल 59 संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की थी जहां से 22 टन कच्चा कोयला जब्त किया था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने कोयला लदे ट्रक व बालू लदे दो ट्रेक्टर, स्कूटर व साइकिल जब्त किए थे। जब्त कोयला व बालू गाड़ी को लेकर पुलिस ने एक प्राथमिकी भी दर्ज की है। वहीं आठ मामले में स्टेशन डायरी अंकित किया गया था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.