Move to Jagran APP

दुराचारियों के लिए धनबाद कोर्ट का सख्त संदेश, नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म मामले में ताउम्र कैद Dhanbad News

15 नवंबर 2018 की तड़के तीन बजे 15 वर्षीय पीडि़ता शौच के लिए घर से बाहर गई थी। उसी समय शिशुपाल ने उसका अपहरण कर लिया था। वह उसे गोविंदपुर अपने साथ ले गया।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 01:24 PM (IST)
दुराचारियों के लिए धनबाद कोर्ट का सख्त संदेश, नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म मामले में ताउम्र कैद Dhanbad News
दुराचारियों के लिए धनबाद कोर्ट का सख्त संदेश, नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म मामले में ताउम्र कैद Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। दुराचारी और दुष्कर्मियों के लिए धनबाद कोर्ट का सख्त संदेश है। कोर्ट ने नाबालिग से दुराचार के एक मामले में आरोपित को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोषी पर 40 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर बलियापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। गवाहों के बयान और साक्ष्य के आधार पर न्यायालय ने सजा सुनाई है। 

loksabha election banner

नाबालिग का अपहरण करने और उसके साथ दुराचार करने के मामले में पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश अखिलेश कुमार तिवारी की अदालत ने वीडियो कांफ्रेंंसिंग से सुनवाई करते हुए नामजद आरोपित बलियापुर के महुआटांड़ निवासी शिशुपाल महतो को ताउम्र कैद एवं 40 हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया। 20 जून को अदालत ने आरोपित को दोषी करार दिया था। 15 नवंबर 2018 की तड़के तीन बजे 15 वर्षीय पीडि़ता शौच के लिए घर से बाहर गई थी। उसी समय शिशुपाल ने उसका अपहरण कर लिया था। वह उसे गोविंदपुर अपने साथ ले गया। शिशुपाल ने उसके साथ मंदिर में शादी की और दुराचार किया। पीडि़ता के पिता की शिकायत पर बलियापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अपर लोक अभियोजक अनिल कुमार सिंह ने इस मामले में आठ गवाहों का बयान दर्ज कराया था।

विधायक ढुलू की अपील पर टली सुनवाई

भाजपा की पूर्व नेत्री से दुष्कर्म के मामले में धनबाद जेल में बंद विधायक ढुलू महतो की अपील पर सोमवार को सुनवाई टल गई। विधायक ढुलू के अधिवक्ता एसएन मुखर्जी, एनके सविता और राधेश्याम गोस्वामी ने कोर्ट में आवेदन देकर समय की याचना की। अदालत में बचाव पक्ष की प्रार्थना पर सुनवाई की अगली तारीख निर्धारित कर दी हैं। अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने विधायक ढुलू समेत पांच आरोपितों को वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिए जाने के आरोप में डेढ़-डेढ़ वर्ष की साधारण कारावास एवं 9 हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया था। वहीं अदालत ने मामले के नामजद आरोपित बसंत शर्मा को बाइज्जत बरी कर दिया था। वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिए जाने के मामले में कोर्ट ने विधायक को सजा सुनाई है। इसी मामले में विधायक ने अपील की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.