Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में 1600 से ज्यादा ने दी कोरोना को मात, अब तक 2040 पॉजिटिव केस

Dhanbad Coronavirus News Update मंगलवार को रिकॉर्ड एक ही दिन में 140 लोग स्वस्थ होकर घर गए। यह मरीज सदर अस्पताल भूली क्षेत्रीय अस्पताल और जोनल ट्रेनिंग स्कूल में भर्ती थे।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 08:25 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 06:12 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में 1600 से ज्यादा ने दी कोरोना को मात, अब तक 2040 पॉजिटिव केस
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में 1600 से ज्यादा ने दी कोरोना को मात, अब तक 2040 पॉजिटिव केस

धनबाद : जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 33 मरीज मंगलवार को मिले। इनमें दस महिलाएं भी शामिल हैं। जिले में रैपिड किट खत्म होने से रैपिड जांच और ट्रूनेट जांच रिपोर्ट नहीं आई। इस  कारण जांच की संख्या भी कम रही। केवल पीएमसीएच से आरटी पीसीआर की जांच रिपोर्ट ही आई। पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में एक साथ चार मरीज संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस लाइन में एक और जवान संक्रमित मिला। फिलहाल जिले में संक्रमित मिले मरीजों की संख्या 2040 के ऊपर है। 1600 ने कोरोना को मात दी है। 

loksabha election banner

यहां मिले मरीज 

धनबाद में 20 : हीरापुर तीन, हाउसिंग कालोनी तीन,  वासेपुर एक, एसएसएलएनटी दो, चीरागोड़ा एक, कुस्तौर एक, हरिणा बस्ती एक, पांडरपाला एक, धनबाद सदर तीन, पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में चार। इसके अलावा झरिया कांड्रा में एक, बलियापुर आमटाल में एक, कुसमाटांड़ में एक मरीज मिला। 

गोविंदपुर र में सात : गोविंदपुर बाजार में  एक, बरवाअड्डा में छह मरीज मिले। इसके अलावा निरसा व चिरकुंडा में भी तीन मरीज मिले हैं। 

 नहीं मिली रैपिड किट, आई केवल आरटी पीसीआर रिपोर्ट 

मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट खत्म होने की वजह से ट्रूनेट जांच भी प्रभावित रही। रैपिड जांच भी नहीं हो पाई। 33 मरीज में 24 रिपोर्ट पीएमसीएच के आरटी पीसीआर की है। वही सात रिपोर्ट निजी जांच घर व दो रिपोर्ट रैपिड किट से मिली हैं। 

140 मरीज को अस्पताल से छुट्टी 

राहत भरी खबर है कि  जिले में मंगलवार को रिकॉर्ड एक ही दिन में 140 लोग स्वस्थ होकर घर गए। यह मरीज सदर अस्पताल, भूली क्षेत्रीय अस्पताल और जोनल ट्रेनिंग स्कूल में भर्ती थे। 

दो नर्सिंग होम में मिले पांच मरीज  

जोड़ाफाटक स्थित पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में चार मरीज मिले हैं। सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज करने वाले एक दर्जन डॉक्टर और कर्मचारियों ने जांच करवाई है। 

स्टील गेट स्थित प्रगति नर्सिंग होम में 

एक संक्रमित मरीज मिला है। दिन में रिपोर्ट आने के बाद उसे काफी देर बाद कोविड सेंटर भेजा गया। इससे नाराज  परिजनों ने हंगामा भी किया।

एक परिवार के मिले तीन मरीज

हाउसिंग कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इन सभी ने अपनी जांच निजी लैब में करवाई थी। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

2 दिनों में 200 लोगों ने दी कोरोना वायरस को मात

जिले में एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है, तो दूसरी ओर थोड़ी राहत भरी खबर भी है। 2 दिनों (17 और 18) अगस्त को जिले में लगभग 200 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। यह सभी लोग जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती थे। काफी संख्या में लोगों के ठीक होने से एक और मरीज तो दूसरी और जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। हालांकि 2-3 दिनों में लगभग 300 से ऊपर संक्रमित मरीज भी मिले। इन सभी को विभिन्न कोविड अस्पतालों में रखा गया है।

400 संक्रमित मरीज

मेडिकल सूत्रों की मानें तो जिले में एक्टिव केस की संख्या 400 के आसपास है। गंभीर मरीजों को सेंट्रल अस्पताल कोविड-19 में रखा गया है। बाकी अन्य हल के लक्षण और बिना लक्षण वाले मरीजों को विभिन्न को विभिन्न अस्पताल में रखा गया है। कुल संक्रमित मरीज की बात करें तो यह संख्या दो हजार के ऊपर है। कुल मरने वालों की संख्या 28 के आसपास है।

बिना लक्षण के भी मिल रहे काफी संख्या में मरीज

हाल के दिनों में विशेष अभियान के दौरान कई ऐसे भी मरीज मिले हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। हालांकि इससे लोगों के शरीर में कोरोना वायरस मौजूद थे। बिना लक्षणों वाले कुछ मरीजों को होम आइसोलेशन में भी रखा गया है। इधर, सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास का कहना है जिले में काफी संख्या में लोग ठीक हुए हैं। लोगों से भी अपील है घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं, शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

बैंकमोड़ के 27 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट पेडिंग

बैंकमोड़ के 27 पुलिसकर्मियों का कोरोना जांच रिपोर्ट पेडिंग है। पुलिसकर्मियों के बीच खलबली मची है। दरअसल तीन दिन पूर्व बैंक में एक प्रशिक्षु दारोगा का कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद दारोगा के संपर्क में आनेवाले थाना के कुल 27 पुलिसकर्मियों ने सदर अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाया है परंतु  रिपोर्ट अब तक लंबित है। इसी बीच मंगलवार को बैंकमोड़ थाना के एक प्रशिक्षु दारोगा की तबीयत खराब हो गई। दारोगा की तबीयत खराब होते ही थाना के अन्य पुलिसकर्मियों में डर का माहौल बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.