Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ कमाडेंट पॉजिटिव, अब तक 5299 कोरोना केस; 64 की मौत

धनबाद में 43 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या भी बढ़ गई है। धनबाद में सोमवार की रिपोर्ट के बाद 5258 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि अभी तक 4625 से ज्यादा लोग कोरोना को हरा चुके हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 06:50 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 06:50 AM (IST)
धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में 43 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।  इनमें एक नर्सिंग होम के 82 वर्षीय संचालक, उनकी 78 वर्षीय पत्नी और 46 वर्षीय चिकित्सक पुत्र सहित परिवार के छह लोग शामिल हैं। वहीं सेंट्रल अस्पताल से सेवानिवृत्त हुए जगजीवन नगर के एक 61 वर्षीय चिकित्सक भी संक्रमित मिले हैं। धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट भी पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं, राजगंज में रविवार को करंट से मृत 14 वर्षीय किशोर भी संक्रमित पाया गया है। धनबाद शहर में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को मिले 43 मरीजों में से 25 केवल शहर के हैं। शहर के बेकारबांध में भी एक साथ तीन लोग संक्रमित मिले हैं। धनसार के बेड़ा कोलियरी में भी तीन लोग संक्रमित मिले। देर रात तक सभी संक्रमित मरीजों को विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कराने की प्रक्रिया चल रही थी।

loksabha election banner

     कहां-कहां मिले मरीज

  • धनबाद शहर में : झाड़ूडीह में छह, नूतनडीह में एक, बेकारबांध में तीन, जगजीवन नगर में एक, मानटांड़ में एक, पुलिस लाइन में दो, सिटी सेंटर में दो, बेड़ा कोलियरी में दो, कोला कुसमा में दो, भूदा में एक, नया बाजार में एक और रेलवे कॅफिसर्स कॉलोनी में एक।
  • झरिया में : नुनूडीह में एक, एमओसीपी में एक, पाथरडीह में एक। 
  • बाघमारा में : राजगंज में एक, कतरास में दो। 
  •  टुंडी में : राजग्राम में एक, जाताखुंटी में एक। 
  • तोपचांची में : गोमो में एक। 
  • गोविंदपुर : गोविंदपुर बाजार में एक
  • अन्य क्षेत्रों में : सात

 

अब तक 5299 लोग संक्रमित, 64 की मौत

धनबाद में 43 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या भी बढ़ गई है। धनबाद में सोमवार की रिपोर्ट के बाद 5258 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि अभी तक 4625 से ज्यादा लोग कोरोना को हरा चुके हैं। अभी तक 64 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। अभी जिले में 610 सक्रिय मरीज हैं।

2 महिला पुलिसकर्मी भी संक्रमित

पुलिस लाइन में कुछ दिनों के बाद फिर मरीज मिलने लगे हैं। सोमवार को वहां की दो महिला पुलिसकर्मी संक्रमित पाई गईं। दोनों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले पुलिस लाइन में करीब 90 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। 

 

डॉक्टर देख रहे थे मरीज, हो गए संक्रमित

जगजीवन नगर के चिकित्सक अपने निजी क्लीनिक में सेवा दे रहे थे। इसी दौरान उन्हें बुखार ने जकड़ लिया। पीएमसीएच में उन्होंने अपनी जांच करवाई तो कोरोना संक्रमित पाए गए। बताते हैं कि उन्होंने करीब डेढ़ सौ से अधिक मरीजों को देखा है। संपर्क में आने वाले लोगों की खोज खबर के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कोशिश शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.