धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच के कोविड सेंटर में भर्ती कुमारधुबी की 60 वर्षीय वृद्धा की रविवार को मौत हो गई। वह 15 अक्टूबर को संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थीं। उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इधर धनबाद में अब कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। रविवार को 17 संक्रमित मरीज मिले।  जिला प्रशासन के विशेष जांच अभियान में पांच संक्रमित पाए गए तो अस्पतालों की जांच में 12 मरीज मिले। पिछले तीन माह के दौरान सोमवार को अब तक के सबसे कम मरीज मिले। अब धनबाद में कुल मरीजों की संख्या 5800 से ऊपर हो गयी है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या 5500 के करीब है। अब तक 77 लोगों की जान जा चुकी है।

नुक्कड़ नाटक से संदेश

समर्पित कला मंच की ओर से कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। इस दौरान लोगों को बेवजह बाहर नहीं निकलने, मास्क लगाने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने और शारीरिक दूरी बनाए रखने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में निदेशक हारून रशीद, सुनीला देवी, सुमन कुमारी, गणेश तुरी, पंकज मिश्रा, मो. शाहिद अफरीदी, साबिया खातून, ज्योति कुमारी शामिल हुए। कार्यक्रम जिला प्रशासन के निर्देश पर किया गया।

12 लोगों ने कोरोना से जीती जंग

रविवार को सदर अस्पताल से 12 लोगों को छुट्टी दी गई। सभी ने कोरोना से जंग जीत ली है। घर जाने से पहले सभी लोगों को हेल्थ किट प्रदान किया गया। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी 14-14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहेंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस