Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: लापरवाही से फिर हुई कोरोना संक्रमित की माैत, बुखार होने पर पीएमसीएच में कराया गया था भर्ती

Dhanbad Coronavirus News Update परिजनों का कहना था कि पीएमसीएच में समय पर इलाज नहीं हुआ न ही जांच। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी डॉक्टरों ने उसे कोविड अस्पताल में शिफ्ट नहीं किया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 08:27 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: लापरवाही से फिर हुई कोरोना संक्रमित की माैत, बुखार होने पर पीएमसीएच में कराया गया था भर्ती
Dhanbad Coronavirus News Update: लापरवाही से फिर हुई कोरोना संक्रमित की माैत, बुखार होने पर पीएमसीएच में कराया गया था भर्ती

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update अब तक धनबाद में कोरोना संक्रमित जितने भी मरीजों की माैत हुई है उसमें लापरवाही का आरोप मृतकों के परिजन लगाते रहे हैं। एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीज की माैत होने पर लापरवाही का आरोप लगा है। पीएमसीएच आइसीयू में मंगलवार को भूदा के रहनेवाले आदिवासी युवक की कोरोना संक्रमण से जान चली गई। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद भी मरीज को कोविड अस्पताल में शिफ्ट नहीं किया गया था। एमसीएच प्रबंधन ने शव को जब्त कर लिया है। 

loksabha election banner

27 अगस्त को बुखार होने के कारण  युवक को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। सोमवार की शाम को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई  थी। मंगलवार को उसकी तबीयत और खराब हो गई। अंतत: उसने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना पर काफी संख्या में परिजन पीएमसीएच पहुंच गए। उनका आरोप था कि इलाज में लापरवाही हुई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके चौधरी का कहना है कि युवक को कोरोना संक्रमण था। चिकित्सकों ने हर संभव प्रयास किया, कोई लापरवाही नहीं की। परिजनों का कहना था कि पीएमसीएच में समय पर इलाज नहीं हुआ न ही जांच। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी डॉक्टरों ने उसे कोविड अस्पताल में शिफ्ट नहीं किया। यदि मरीज को शिफ्ट कर दिया जाता तो उसकी जान नहीं जाती। युवक के शव का संस्कार जिला प्रशासन के निगरानी में बलियापुर में किया जाएगा 

धैया समेत 38 कंटेनमेंट जोन से हटाया गया सील 

अपर समाहर्ता सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार श्याम नारायण राम ने 38 क्षेत्रों को कंटेनमेंट एवं बफर जोन मुक्त करने का आदेश दिया है। 

ये क्षेत्र हुए कफ्र्यू मुक्त

धनबाद में अनिता सदन नियर शिवांगी अपार्टमेंट सरायढेला, सहजानंद नगर नियर बाल सुधार गृह, बी ब्लॉक मोतीलाल होम्स कोचाकुल्ही, नियर एसबीआइ एटीएम कोयला नगर, पाटलीपुत्र शीला आदित्य रेसिडेंसी धैया, प्रीत विहार कॉटेज धैया, नियर टैक्सटाइल मार्केट पुराना बाजार रोड। 

झरिया में दो नंबर बालूडोली, बागडिगी नियर दुर्गा मंदिर, डिगवाडीह नंबर 10 न्यू कॉलोनी, डिगवाडीह नंबर 12 गणेश मेला मैदान के सामने, डिस्पेंसरी एरिया 6/7 पीट जोड़ापोखर, फुलारीबाग, जामाडोबा नंबर आठ, पंजाबी धौड़ा, डिगवाडीह, जामाडोबा, स्टेशन रोड भागा, गोलकडीह बांध धौड़ा, नियर ऊषा टॉकीज।

बाघमारा में ऊपर देवघरा, तिवारीडीह, रूडी मौजा 25, मछिआरा, लूटी पहाड़ी, कचछरा, बगड़ा एवं हरिणा के दो कंटेनमेंट जोन, टुंडी में पंचायत टुंडी, सोनार टोला तिवारी टोला, बलियापुर में कुलयान बस्ती आमटाल, पुटकी में बड़ा पुटकी, जतुडीह, लालपुर एवं पूर्वी टुंडी में मैरनवाटांड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.