धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News Update जिले में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। रविवार को जिले में 68 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। केवल धनबाद शहर में 31 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मैन ब्रांच में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का मिलना जारी है। रविवार को कुल 5 संक्रमित कर्मचारी मिले। एशियन जलन अस्पताल में भी दो संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 669 हो गई है। एक्टिव केस 192 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि अभी तक संक्रमण से कुल 457 लोग स्वस्थ हुए हैं। बता दें कि शनिवार को सर्वाधिक 73 लोग संक्रमित पाए गए थे।

रेलवे में मची खलबली : रेलवे के डीआरएम के संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे रेलवे में खलबली मची हुई है। उन अधिकारियों की नींद उड़ गई है जो डीआरएम के सीधे संपर्क में थे। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के बाद अब इन अधिकारियों की भी जांच शुरू की गई है। इधर, डीसी उमाशंकर सिंह ने बताया कि डीआरएम को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं पर उनका इलाज किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले रेलवे कर्मचारी, जीआरपी जवान सहित कई संक्रमित हो चुके हैं।

कहां कितने मिले मरीज

  • धनबाद शहर में 31: मुनिडीह 5, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मेन ब्रांच पांच, धनबाद सदर एक,  रेलवे हॉस्पिटल 1, जयप्रकाश नगर 1, ब्रह्मानंद एक, हीरापुर 3, जेसी मल्लिक दो, नया बाजार दो, बाबुडीह 2, केंदुआ बाजार 1, पुटकी बाजार ह1, नावाडीह चार, जालान अस्पताल दो संक्रमित मिले।
  • झरिया जामाडोबा एक
  • बलियापुर में 06:  न्यू कॉलोनी 3,  भीखराजपुर एक मुकुंदा दो
  • बाघमारा में 07: महुदा मोड़ 3, मुरलीडीह 1, कतरास दो, सालनपुर बस्ती 1
  • तोपचांची में 03:  रेलवे क्वार्टर  गोमो एक, गोमो थाना दो
  • टुंडी कमारडीह में एक
  • गोविंदपुर में 14 : जैप 3 में 1, कुमारडीह 1, लाल बाजार एक, बलियापुर हीरक रोड पांच, ऊपर बाजार एक, गोविंदपुर एक, मोर पहार नीचे टोला एक, गोड़ तोप्पा दो, जयनगर एक.
  • निरसा में 04 : निरसा एक चिरकुंडा 3

रैपिड किट से मिले 44 मरीज : जिले में रविवार को सबसे ज्यादा जांच रैपिड किट से की गई। महज कुछ घंटों में ही रिपोर्ट दे देने वाले इस कीट से कुल 44 लोग संक्रमित पाए गए। वहीं निजी जांच घर से 11 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई। सदर अस्पताल के ट्रूनेट से चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वही, पीएमसीएच के ट्रूनेट से 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

पीएमसीएच व कोविड अस्पताल में बेड फुल : मरीजों की भारी भीड़ को देखते हुए रविवार की शाम को सदर अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया। उद्घाटन के बाद मरीजों को यहां भी शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया। दरअसल, इससे पहले सेंटर अस्पताल (कोविड-19) और पीएमसीएच के कोविड सेंटर में बेड़ फुल हो गए हैं। इसके बाद नए मरीजों को सदर अस्पताल में रखने का काम शुरू हुआ। देर रात तक मरीजों की ट्रेसिंग और उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का काम चलता रहा।

धनबाद को मिलेंगे 20 एंबुलेंस : धनबाद में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता हुआ देखकर स्वास्थ विभाग ने 20 एंबुलेंस भेजे हैं। संभवत सोमवार को यह सभी एंबुलेंस धनबाद पहुंच जाएंगे। इस एंबुलेंस के माध्यम से संक्रमित मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर भेजा जाएगा। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने से एंबुलेंस की कमी हो गई है। इसे लेकर संक्रमित मरीजों को घंटों एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ रहा था। इसे संक्रमण की भी आशंका हो रही थी।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस