जासं, धनबादः  महज दो कमरों और दस बच्चों से प्रारंभ हुई पाठशाला अब हजारों बच्चों को शिक्षा देने का काम कर रही हैं। इसी कड़ी में पाठशाला की नई शाखा निचीतपुर में बीसीसीएल महिला मंडली, वाशरी डिवीजन की आशा किरण महिला समिति की ओर से बच्चों के लिए बेंच प्रदान किए गए। इस दौरान समिति के सदस्य कुमारी अर्चना, मीना कुमारी और मधुमिता बंधोपाध्याय धनबाद से पाठशाला की नई शाखा निचीतपुर पहुंचे। जहां बच्चों से मुलाकात किए और बच्चों को पढ़ने के दौरान बैठने के लिए बेंच के अलावा पाठन सामग्री, मिठाई और उपहार भेंट किए गए।

इस दौरान बच्चों ने स्वागत गीत गाया तथा मनमोहक प्रस्तुति प्रदर्शित की। इस मौके पर कुमारी अर्चना ने बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने की सलाह दी और कहा कि जरूरतमंद लोगों के लिए अपने बच्चों को शिक्षा देना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन पाठशाला इतने बच्चों को पढ़ा रहा है यह हमारे समाज के लिए गर्व की बात है। कहा कि शिक्षा दान से बड़ा कोई दान नहीं जो पाठशाला की टीम और उसके संस्थापक देव कुमार वर्मा वर्षों से करते आ रहे हैं।

हम सभी को समाज के जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा देने के लिए अपने अपने स्तर से सहयोग करनी चाहिए। ताकि शिक्षा ग्रहण कर बच्चों का भविष्य बेहतर बन सके। पाठशाला के संस्थापक देव कुमार वर्मा ने कहा कि शिक्षा के बिना बच्चे का भविष्य पूरी तरह अंधकार है।इसलिए जिले के जगह जगह पाठशाला की ओर से जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का काम पाठशाला की ओर से किया जा रहा है। पाठशाला की ओर से मुख्यता नक्सली प्रभावित क्षेत्रों के बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ताकि यहां के बच्चे बेहतर शिक्षा ग्रहण कर बेहतर जीवन यापन कर सके। इस आयोजन में मुख्य रूप से पाठशाला ट्रस्ट की महामंत्री मधु देवी तथा पाठशाला के शिक्षकगण मौजूद थे।

Edited By: Atul Singh