Move to Jagran APP

Cyclone Fani: कोयलांचल में महसूस की जा रही फणि की फुफकार, एमबीबीएस-बीएड की परीक्षा स्थगित

Cyclone Faniबीबीएमकेयू ने साइक्लोन फणि के मद्देनजर शनिवार को दोनों पालियों में होनेवाली एमबीबीएस की परीक्षा स्थगित कर दी है।

By mritunjayEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 09:13 AM (IST)
Cyclone Fani: कोयलांचल में महसूस की जा रही फणि की फुफकार, एमबीबीएस-बीएड की परीक्षा स्थगित

धनबाद, जेएनएन। बंगाल की खाड़ी से उठा भीषण चक्रवती तूफान फणि का असर धनबाद कोयलांचल में देखने को मिल रहा है। शुक्रवार दोपहर के बाद झमाझम बारिश हो रही है। इससे गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली है। हालांकि माैसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए बच्चों के स्कूल तो पहले ही बंद कर दिए गए थे, अब झमाझम बारिश के मद्देनजर विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीकेएमयू) ने शनिवार को होनेवाली एमबीबीएस की दोनों पाली की परीक्षा रद कर दी है।

loksabha election banner

ओडिसा के साथ प. बंगाल और आंध्र प्रदेश के समुद्री किनारों के गांव और शहरों के लिए फणि बड़ा आपदा के रूप में उभरा है। लेकिन, झारखंड के धनबाद कोयलांचल को बड़ी राहत दी है। शुक्रवार सुबह ही हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। दोपहर बाद अचानक आसमान में काले बादल छा गए। तेज धूलभरी हवा चलने लगी। झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे पिछले कुछ दिनों से तप रहे धनबाद वासियों को गर्मी से राहत मिली। शाम को भी कहीं जोर तो कहीं हल्की बारिश हो रही है।

बीबीएमकेयू ने रद की परीक्षाः बीबीएमकेयू ने साइक्लोन  फणि के मद्देनजर शनिवार को दोनों पालियों में होनेवाली एमबीबीएस की परीक्षा स्थगित कर दी है। शनिवार को सेकंड प्रोफेशनल की फार्माकोलॉजी पेपर एक और सर्जरी पेपर 2 की परीक्षा होनी थी। अब दोनों परीक्षा 10 को होगी। दूसरी ओर, बीएड पहले सेमेस्टर की पेपर 2 की परीक्षा शनिवार को होनी थी। अब यह परीक्षा छह मई को होगी।

बीबीएमकेयू समेत धनबाद बोकारो के सभी कॉलेज कल बंदः बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि समेत उसके अधीन धनबाद बोकारो के सभी कॉलेज शनिवार को बंद रहेंगे।
चक्रवात को लेकर रेलवे कर रहा स्पेशल पेट्रोलिंगः चक्रवाती तूफान को लेकर रेलवे पहले से ही अलर्ट है। अब संभावित आंधी बारिश के मद्देनजर स्पेशल पेट्रोलिंग का निर्देश दिया गया है। खतरनाक स्थानों और पेड़ गिरने की संभावना वाले जगहों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को लगाया गया है। हावड़ा-धनबाद के बीच रानीगंज और कुमारधुबी में कर्मचारियों को  पेड़ हटाने के उपकरण समेत अन्य टूल्स के साथ मुस्तैद कर दिया गया है। ओवरहेड तार के क्षतिग्रस्त होने पर उसे दुरुस्त करने के लिए टावर वैगन तैयार रखे गए हैं। शनिवार शाम तक यह व्यवस्था बनी रहेगी।

  • शनिवार को रद की गई ट्रेनें

- 20817 भुवनेश्वर नई दिल्ली राजधानी

- 12815 पुरी आनंद विहार नंदन कानन एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.