Move to Jagran APP

जमसं कार्यालय पर फायरिग मामले में 16 नामजद व 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

संस सिदरी रोहड़ाबांध नार्थ हॉस्टल के पास स्थित जनता मजदूर संघ बच्चा गुट कार्यालय पर लकी

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:02 PM (IST)
जमसं कार्यालय पर फायरिग मामले में 16 नामजद व 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज
जमसं कार्यालय पर फायरिग मामले में 16 नामजद व 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

संस, सिदरी : रोहड़ाबांध नार्थ हॉस्टल के पास स्थित जनता मजदूर संघ बच्चा गुट कार्यालय पर लकी सिंह के समर्थकों की ओर से किए गए हमला, तोड़फोड़, मारपीट व फायरिग मामले में सोमवार को जख्मी अंशु कुमार की शिकायत पर सिदरी थाना में पुलिस ने 16 नामजद और 15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

सभी आरोपितों के खिलाफ प्राण घातक हमला करने, तोड़फोड़ करने और आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस सिलसिले में गिरफ्तार नामजद आरोपित बिमल सिंह व गुड्डू सिंह से पूछताछ करने के बाद सिदरी थाना पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। सिदरी के डीएसपी एके सिन्हा ने कहा कि फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

---

सिदरी की फिजा में फैल रही बारूद की गंध

सिदरी की फिजा में बारूद की गंध फैल रही है। अवैध हथियार चमकते रहते हैं। पुलिस-प्रशासन के लिए इसे रोकना चुनौती बन गई है। मजदूर राजनीति की आड़ में यहां वर्चस्व की जंग तेज हो गई है। इस जंग में खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन किया जा रहा है। शहर में दहशत कायम करने के लिए दिनदहाड़े फायरिग की जा रही है। इसका उदाहरण रविवार को जमसं बच्चा गुट सिदरी के सचिव वेदप्रकाश ओझा के कार्यालय पर हुई फायरिग, तोड़फोड़ व मारपीट की घटना है।

---

सिदरी थाना के पास पूर्व में भी हुई है फायरिग

रोहड़बांध स्थित जमसं बच्चा गुट का कार्यालय सिदरी थाना से महज एक सौ मीटर की ही दूरी पर स्थित है। ऐसे में हमलावरों की ओर से सरेआम लकी समर्थकों की ओर से फायरिग, मारपीट व तोड़फोड़ की घटना के बाद सिदरी पुलिस-प्रशासन चौकन्ना हो गया है। सिदरी में फायरिग की यह पहली घटना नहीं है। वर्ष 2018 में भी जमसं कार्यालय के पास फायरिग हुई थी। इसी वर्ष सिदरी थाना से कुछ ही दूरी पर रोहड़ाबांध मार्केट कांप्लेक्स के नीचे समाजसेवी रंजीत कुमार सिंह की कार पर भी गोली चलाई गई थी। पुलिस आज तक फायरिग करनेवाले को नहीं पकड़ सकी है। पूर्व में वेदप्रकाश ओझा को टारगेट बनाकर उनके कार्यालय में की गई फायरिग मामले की तह तक पहुंचने में भी पुलिस विफल रही है। भाजपा नेता कुमार महतो की जीवटता के कारण उनके स्कार्पियो पर फायरिग मामले का खुलासा हो पाया। वरना पुलिस तो अपनी ओर से इस मामले में भी आरोपितों को क्लीन चिट दे दी थी।

---

अवैध हथियारों की बरामदगी के लिए पुलिस करेगी छापेमारी : डीएसपी

रोहड़ाबांध जमसं बच्चा गुट कार्यालय में रविवार को फायरिग, तोड़फोड़ व मारपीट को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सिदरी के डीएसपी एके सिन्हा ने गंभीरता से लिया है। कहा कि पुलिस-प्रशासन असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रख रही है। सिदरी में अवैध हथियारों की बरामदगी के लिए पुलिस छापेमारी करेगी। असामाजिक तत्वों पर पूरी तरह से लगाम लगाया जाएगा।

---

फायरिग मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो जमसं आंदोलन करेगा

सिदरी नगर भाजपा के अध्यक्ष अरविद पाठक ने कहा कि सिदरी में हुई फायरिग के एक भी मामले का पुलिस की ओर से खुलासा किया गया होता। अवैध पिस्तौल की बरामदगी की गई होती तो आज पुलिस की कार्यशैली पर अंगुली नहीं उठती। जमसं के क्षेत्रीय सचिव मृणालकांत सिंह ने कहा कि जमसं कार्यालय पर हमला व फायरिग करने वालों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। कहा कि जिस व्यक्ति पर सीसीए लगाया गया था। वह जेल से बाहर आते ही फिर आतंक मचाने की गतिविधियों में लिप्त हो गया है। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो जमसं आंदोलन को बाध्य होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.