जागरण संवाददाता, झरिया-तिसरा: झरिया हेटलीबांध में स्थित सुरक्षा क्लिनिक में काम करने वाले खोखरा पहाड़ी कलियासोल निवासी सुभाष सिंह पर सोमवार की रात अपराधियों ने हमला कर दिया। हमला में उनका एक हाथ टूट गया। इसके बाद अपराधियों ने उनके पास से सात सौ रुपये लूट लिए। घटना सुभाष के घर जाने के क्रम में लालटेनगंज मोड़ के समीप हुई। अपराधियों ने उन्हें काफी पीटा। सुभाष ने घटना की सूचना घनुडीह ओपी पुलिस को दी। पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के लिए लगी है।

सुभाष ने बताया कि रात लगभग 10: 30 बजे झरिया सुरक्षा क्लीनिक से काम समाप्त कर अपना घर कलियासोल जा रहा था। जैसे ही घनुडीह ओपी क्षेत्र के लालटेनगंज मोड़ के आगे बढा झरिया-बलियापुर मुख्य मार्ग के किनारे झाडी की तरफ से आधा दर्जन अपराधी निकले। सभी हाथ में लिए डंडे के साथ अचानक बाइक के सामने आ गए। गाली देते हुए डंडा से प्रहार करने लगे। मेरा एक हाथ टूट गया। कमर में भी अपराधियों ने डंडे से मारा। इसके बाद पैकेट से लगभग सात सौ रुपये निकाल कर भाग गए। इसके पहले बाइक की चाबी ले ली थी। बाद में चाबी लौटा दी। घटना की सूचना ओपी पुलिस को दी। अस्पताल में इलाज कराया।

इससे पहले दो दिन पूर्व चांद कुइयां निवासी शंकर के साथ भी लूटपाट हुई थी। वह ड्यूटी खत्‍म कर अपने घर आ रहा था। इसी क्रम में इसी तरह उसे भी रोक अपराधियों ने मारने का प्रयास किया। काफी विनती के बाद अपराधियों ने उसके पास से तीन सौ रुपये लेकर हल्की पिटाई कर छोड़ दिया। इसके अलावा अपराधियों ने मुकुंदा के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ भी मारपीट कर उसके पास से रुपये लूट लिए। दोनों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। पूछने पर बताया कि पुलिस के चक्कर में कौन पड़ता है। सूचना देने के बाद पुलिस हमें ही तंग करेगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि ओपी इलाके में पहले इस तरह की घटना नहीं होती थी। इधर अपराधियों का मन लगातार बढ़ रहा है। अपराधी पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं।

लोगों का कहना है कि पुलिस तो बस नाम के लिए गश्त करती है। इस सड़क से आने जाने वाले लोगों में भय व्याप्त है। मामले को लेकर घनुडीह ओपी प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि तीन दिनों से इस तरह की सूचना मिल रही है। हम लोग अपराध को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जल्द सभी अपराधी पकड़े जायेंगे। ओपी में पुलिस कम है। इस कारण थोड़ी परेशानी हो रही है। वहीं तिसरा थाना प्रभारी अभिजीत कुमार ने कहा कि घटना की सूचना उन्हें भी मिली है। दोनों थाना मिलकर गश्त तेज करेंगे।

Edited By: Deepak Kumar Pandey