कतरास, जेएनएन। कतरास बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम मशीन में पेचकश लगाकर अपराधियों ने दस हजार रुपये की निकासी कर ली। इसकी जानकारी तब हुई जब एटीएम व सिस्टम में नोटों की गणना में अंतर पाया गया।

यह घटना शुक्रवार को दिनदहाड़े 9:25 की है। अपराधी करीब तीन मिनट तक एटीएम में रहे, लेकिन राहगीरों को इसकी भनक तक नहीं लगी। सीसीटीवी फुटेज में कैद अपराधियों की तस्वीर से यह संभावना जताई जा रही है, इसमें वही लोग शामिल हैं, जिन्होंने गुरूवार को बोकारो के एक बैंक में अवैध ढंग से निकासी का प्रयास किया था। छेड़छाड़ करने से उक्त एटीएम ने काम करना बंद कर दिया है। बैंक प्रबंधन ने घटना के बाबत कतरास थाने में लिखित सूचना देकर कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस को सीसीटीवी का फुटेज उपलब्ध कराया है।

बैंक प्रबंधक ने बताया कि इस अवैध निकासी में जिस एटीएम का इस्तेमाल अपराधियों ने किया वह बिहार प्रांत के गया निवासी राजीव माझी के नाम से है। कहा कि रोजाना की तरह जब वे एटीएम में रिपोर्ट लेने गए तो मशीन से आवाज आ रही थी। संदेह होने पर तत्काल बोकारो जोनल आफिस से संपर्क किया। वहां से बताया गया कि एटीएम में रुपये का शार्टेज है। सिस्टम चेक करने पर भी उसमें कम नोट पाया गया। उन्होंने कहा कि पांच सौ के बीस नोट कम मिले। सीसीटीवी फुटेज को देखने से पता चलता है कि अपराधियों की संख्या तीन चार थी, जिसमें एक बाहर रैकी कर रहा था। एक अपराधी एटीएम में अपना कार्ड डाला पांच सौ रुपये का नोट लिया। इसके बाद मशीन में पेचकश लगाकर 19 नोट निकाला। फिर और पैसा निकालने का कोशिश किया लेकिन छेड़छाड़ के चलते तब तक मशीन ने काम करना बंद कर दिया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस