Move to Jagran APP

दिनदहाड़े एटीएम में पेचकश लगाकर अपराधियों ने निकाले 10 हजार, गया के कार्ड का हुआ इस्तेमाल Dhanbad News

बैंक प्रबंधक के अनुसार अवैध निकासी में जिस एटीएम का इस्तेमाल अपराधियों ने किया वह बिहार प्रांत के गया निवासी राजीव माझी के नाम से है।

By Edited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 02:30 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 09:38 AM (IST)
दिनदहाड़े एटीएम में पेचकश लगाकर अपराधियों ने निकाले 10 हजार, गया के कार्ड का हुआ इस्तेमाल Dhanbad News
दिनदहाड़े एटीएम में पेचकश लगाकर अपराधियों ने निकाले 10 हजार, गया के कार्ड का हुआ इस्तेमाल Dhanbad News

कतरास, जेएनएन। कतरास बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम मशीन में पेचकश लगाकर अपराधियों ने दस हजार रुपये की निकासी कर ली। इसकी जानकारी तब हुई जब एटीएम व सिस्टम में नोटों की गणना में अंतर पाया गया।

loksabha election banner

यह घटना शुक्रवार को दिनदहाड़े 9:25 की है। अपराधी करीब तीन मिनट तक एटीएम में रहे, लेकिन राहगीरों को इसकी भनक तक नहीं लगी। सीसीटीवी फुटेज में कैद अपराधियों की तस्वीर से यह संभावना जताई जा रही है, इसमें वही लोग शामिल हैं, जिन्होंने गुरूवार को बोकारो के एक बैंक में अवैध ढंग से निकासी का प्रयास किया था। छेड़छाड़ करने से उक्त एटीएम ने काम करना बंद कर दिया है। बैंक प्रबंधन ने घटना के बाबत कतरास थाने में लिखित सूचना देकर कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस को सीसीटीवी का फुटेज उपलब्ध कराया है।

बैंक प्रबंधक ने बताया कि इस अवैध निकासी में जिस एटीएम का इस्तेमाल अपराधियों ने किया वह बिहार प्रांत के गया निवासी राजीव माझी के नाम से है। कहा कि रोजाना की तरह जब वे एटीएम में रिपोर्ट लेने गए तो मशीन से आवाज आ रही थी। संदेह होने पर तत्काल बोकारो जोनल आफिस से संपर्क किया। वहां से बताया गया कि एटीएम में रुपये का शार्टेज है। सिस्टम चेक करने पर भी उसमें कम नोट पाया गया। उन्होंने कहा कि पांच सौ के बीस नोट कम मिले। सीसीटीवी फुटेज को देखने से पता चलता है कि अपराधियों की संख्या तीन चार थी, जिसमें एक बाहर रैकी कर रहा था। एक अपराधी एटीएम में अपना कार्ड डाला पांच सौ रुपये का नोट लिया। इसके बाद मशीन में पेचकश लगाकर 19 नोट निकाला। फिर और पैसा निकालने का कोशिश किया लेकिन छेड़छाड़ के चलते तब तक मशीन ने काम करना बंद कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.