जागरण संवाददाता, धनबाद : मार्क्सवादी समन्वय समिति ने आउटसोर्सिंग कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए मुहिम छेड़ दी है। भारत कोकिंग कोल इंडिया ब्लॉक-2 के अन्तर्गत बैनीडीह पैच में कार्यरत अंबे माइनिंग प्राईवेट लिमिटेड में 75 फीसद स्थानीय बेरोजगार युवकों को नियोजन देने के संबंध में मार्क्सवादी समन्वय समिति बाघमारा के प्रखंड उपाध्यक्ष व आरटीआइ कार्यकर्ता महेश कुमार ने इसको लेकर महाप्रबंधक भारत कोकिंग कोल लिमिटेड ब्लॉक-2 को पत्र लिखा है।

महेश कुमार ने अपने पत्र में लिखा है कि भारत कोकिंग कोल इंडिया ब्लॉक-2 के अन्तर्गत बैनीडीह पैच में अंबे माइनिंग प्राईवेट लिमिटेड कोयला का उत्पादन कर रही है। अच्छा खासा उत्पादन हो रहा है। बावजूद बहुत दुःख के साथ कहना पड़ रहा है 75 फीसद स्थानीय बेरोजगार युवकों को नियोजन नहीं दिया गया। जिसके कारण बेरोजगार युवकों के समक्ष भुखमरी की स्थिति हो गई है।

भारत कोकिंग कोल इंडिया ब्लॉक-2 के अन्तर्गत बैनीडीह पैच में कार्यरत अंबे माइनिंग प्राईवेट लिमिटेड में 75 फीसद स्थानीय बेरोजगार युवकों को 15 दिनों के अंदर नियोजन से संबंधित संगठन से वार्ता करें, अन्यथा बाध्य होकर अंबे माइनिंग प्राईवेट लिमिटेड की ट्रांसपोर्टिंग ठप कर देंगे। इसकी जिम्मेवारी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड ब्लॉक-2 एवं जिला प्रशासन की होगी। पत्र की प्रतिलिपि एसडीओ और बाघमारा थाना प्रभारी को भी दी गई है।

Edited By: Atul Singh