Move to Jagran APP

कोविड ड्यूटी से गायब मिले दो डॉक्टर व पांच नर्सें, डीसी ने कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

धनबाद उपायुक्त सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने बीसीसीएल के अध्यक्ष स

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 10:30 PM (IST)
कोविड ड्यूटी से गायब मिले दो डॉक्टर व पांच नर्सें, डीसी ने कार्रवाई के लिए लिखा पत्र
कोविड ड्यूटी से गायब मिले दो डॉक्टर व पांच नर्सें, डीसी ने कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

धनबाद : उपायुक्त सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने बीसीसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पीएम प्रसाद को पत्र लिखकर सेंट्रल अस्पताल के सीएमएस से स्पष्टीकरण मांगने तथा अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर एवं स्टाफ नर्स के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा की है।

loksabha election banner

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि विगत 15 दिनों से देखा जा रहा है कि कोविड - 19 अस्पताल (सेंट्रल हॉस्पिटल) तथा डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर, भूली में प्रतिनियुक्त चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मी ड्यूटी रोस्टर के अनुसार अपने कार्यस्थल पर या तो अनुपस्थित रह रहे हैं अथवा विलंब से आते हैं। इसमें डॉ. विनीता वर्मा, डॉ. तुहिना आलोक, नर्स विमला कुमारी, सुमिता दत्ता, आशा अहमद, बिदु कुमारी तथा इंदु कुमारी शामिल हैं।

उपायुक्त ने कहा कि इनकी अनुपस्थिति तथा कार्य के प्रति लापरवाही दिखाना अत्यंत निराशाजनक तथा अनुशासनहीनता का प्रतीक है। इससे मरीजों का इलाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। आपदा की घड़ी में ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत बिल्कुल अस्वीकार्य है।

उपायुक्त ने बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने वाले उपरोक्त चिकित्सकों का वेतन कटौती करने एवं उनके विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा शीघ्र करने के लिए बीसीसीएल के सीएमडी से कहा है।

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों तथा चिकित्साकर्मियों के अनुशासनिक प्रबंधन की जिम्मेवारी सेंट्रल हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल सुपरवाइजर की है। परंतु वे भी अपने दायित्व का निर्वहन करने में असमर्थ दिख रहे हैं। इसलिए उनसे भी इस आशय का स्पष्टीकरण पूछा जाए।

उपायुक्त ने कहा कि इसके बाद भी यदि चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मी अपने कार्य से अनुपस्थित रहेंगे और कार्य के प्रति लापरवाही बरतेंगे तो आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 के तहत उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.