Move to Jagran APP

बीबीएमकेयू में अभी तक नहीं हो सकी 2015-2018 सत्र के बैकलॉग विद्यार्थियों की परीक्षा

झारखंड छात्र मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल सत्तारूढ़ दल के सचेतक मथुरा प्रसाद महतो से मिला। विधायक को ज्ञापन देकर बीबीएमकेयू के 2015-2018 सत्र के बैकलॉग विद्यार्थियों की परीक्षा लेने में ढुलमुल रवैया अपनाने के बारे में अवगत कराया। परीक्षा न लेने से

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 11:52 AM (IST)
बीबीएमकेयू में अभी तक नहीं हो सकी 2015-2018 सत्र के बैकलॉग विद्यार्थियों की परीक्षा
झारखंड छात्र मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल सत्तारूढ़ दल के सचेतक मथुरा प्रसाद

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड छात्र मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल सत्तारूढ़ दल के सचेतक मथुरा प्रसाद महतो से मिला। विधायक को ज्ञापन देकर बीबीएमकेयू के 2015-2018 सत्र के बैकलॉग विद्यार्थियों की परीक्षा लेने में ढुलमुल रवैया अपनाने के बारे में अवगत कराया। परीक्षा न लेने से सैकड़ों विद्यार्थियों का भविष्य अधर में है। दो वर्ष विद्यार्थियों का पहले ही व्यर्थ हो गया है। अब अगर परीक्षा नहीं ली जाती है तो पूरे छह वर्ष बर्बाद हो जाएंगे। इसका कारण यह है कि इनका पंजीयन 2021 (छह वर्ष) तक ही मान्य है। इसके बाद फिर से इन्हें शुरुआत से स्नातक के पढाई करनी पड़ेगी। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले का हल ढूंढना जरूरी है ताकि छात्रों का भविष्य बर्बाद न हो और समय भी बचे। मथुरा महतो ने इसे गंभीरता से लेते हुए उच्चस्तरीय पहल एवं आवश्यकता पड़ने पर मुख्यमंत्री को भी अवगत कराकर इसके समाधान के प्रति आश्वस्त किया। इसी आश्वासन पर मोर्चा ने अपने बीबीएमकेयू के समक्ष एक दिसंबर से प्रायोजित धरने को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है। प्रतिनिधिमंडल में बीबीएमकेयू अध्यक्ष आशीष पासवान, किशोर महतो, विश्वविद्यालय प्रवक्ता कुश महतो, अजीत महतो, महेंद्र महतो, गोपी महतो, संकटमोचन महतो मुख्य रूप से शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.