Move to Jagran APP

Coronavirus Dhanbad News Update: धनबाद में कोरोना से पहली माैत, महिला के शव को प्रशासन ने कराया सुपुर्द-ए-खाक

Coronavirus Dhanbad News Update ICMR निर्देशानुसार सोमवार तड़के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में वासेपुर बाइपास स्थित कब्रिस्तान में महिला को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 07:51 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 07:51 AM (IST)
Coronavirus Dhanbad News Update: धनबाद में कोरोना से पहली माैत, महिला के शव को प्रशासन ने कराया सुपुर्द-ए-खाक

धनबाद, जेएनएन। Coronavirus Dhanbad News Update धनबाद में कोरोना वायरस से एक महिला की मृत्यु हुई है। भूली आजाद नगर की रहने वाली 55 वर्षीय महिला को शनिवार को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। मृत्यु के बाद महिला की कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन सकते में आ गया। यह धनबाद में कोरोना वायरस से माैत का पहला मामला है। ICMR निर्देशानुसार सोमवार तड़के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में वासेपुर बाइपास स्थित कब्रिस्तान में महिला को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। 

loksabha election banner

रिपोर्ट पॉजिटिव लेकिन माैत का कारण स्पष्ट नहीं

महिला के परिजनों ने इलाज के लिए पहले असर्फी अस्पताल ले गए थे। उसके बाद पीएमसीएच लाया गया। महिला की हालत खराब थी। उसकी मृत्यु के बाद स्वाब सैंपल लेकर टेस्ट किया गया। रविवार की देर रात रिपोर्ट आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पीएमसीएच के चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमण की आशंका से सहम गए।

अब तक धनबाद में मिले 196 केस, 1 की माैत

धनबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को पुलिस लाइन का एक और कांस्टेबल पॉजिटिव पाया गया। इसके साथ ही 7 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 196 हो गई है। हालांकि एक्टिव केस 61 हैं। जबकि एक महिला की मृत्यु हुई है। 

रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद आनन-फानन में सभी को सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस लाइन, झरिया ऊपर कुल्ही, पीएमसीएच आइसोलेशन वार्ड, सदर अस्पताल, बाघमारा और तोपचांची में एक-एक मरीज सहित एक अन्य संक्रमित पाया गया। कुल सात मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रातभर उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश करते रहे।

जिले में 189 लोगों की सैंपलिंग

जिले में रविवार को सैंपलिंग की गई। सदर अस्पताल में 185 लोगों का स्वाब संग्रह किया गया। इनमें पत्रकार और पुलिसकर्मी शामिल हैं। स्वाब संग्रह के लिए डॉक्टरों और कर्मचारियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। सुबह 10:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक लोग लाइन में लगे रहे। वहीं पीएमसीएच में चार लोगों का स्वाब संग्रह कराया गया।

200 के करीब पहुंचा धनबाद का आंकड़ा

धनबाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 200 के करीब पहुंच गई है। अब तक 195 लोग पॉजिटिव मिले हैं। वहीं कुल एक्टिव केसों की संख्या 61 हो गई है। हालांकि 129 लोगों ने कोरोना वायरस को मात भी दी है और स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.