Move to Jagran APP

Corona Alert: धनबाद में 17 सैंपल भेजे गये, 416 की जांच, 10 को क्वारंटाइन से छुट्टी Dhanbad News

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सदर अस्पताल में 84 और पीएमसीएच के आइसोलेशन विभाग में 11 संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। 10 लोगों की क्वारंटाइन की अवधि खत्म होने पर छुट्टी दे दी गयी।

By Edited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 01:44 PM (IST)
Corona Alert: धनबाद में 17 सैंपल भेजे गये, 416 की जांच, 10 को क्वारंटाइन से छुट्टी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर जिले में अब तक कुल 19700 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इसमें 7400 लोगों को होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है। लगभग चार हजार लोगों के हाथों में मुहर लगाई गई है। हालाकि अन्य दिनों की तुलना में शुक्रवार को संदिग्धों की जाच काफी कम हुई। कुल 416 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार को सदर अस्पताल में 84 और पीएमसीएच के आइसोलेशन विभाग में 11 संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। सदर अस्पताल में 10 लोगों की क्वारंटाइन की अवधि खत्म होने पर छुट्टी दे दी गयी। 14 दिनों तक अस्पताल में रहे सभी बिल्कुल ठीक हैं। 3569 लोगों के हाथों में मुहर लगायी गयी। प्रखंड स्तर पर 202 लोगों को क्वारंटाइन अवधि समाप्त प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर 390 संदिग्धों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। यह सेंटर सभी प्रखंडों में सीएचसी स्तर पर बनाए गए हैं। कई पंचायत भवन में बनाए गए हैं। अब तक 202 लोगों की क्वारंटाइन अवधि समाप्त होने के साथ ही उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई। इसमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो दूसरे राज्य से मजदूरी करधनबाद अपने घर पहुंचे हैं। इसमें कई ऐसे भी हैं जो घर पर ही क्वारंचाइन में थे। अब अपने परिजनों से मिल सकते हैं। देर शाम भेजे गये 21 सैंपल शुक्रवार की देर शाम धनबाद से कुल 21 सैंपल जमशेदपुर भेजे गये। इसमें दो मृतकों के थ्रोट सैंपल भी हैं। इससे पहले गुरुवार को 44 सैंपल धनबाद से भेजे गये थे।

सदर अस्पताल व पीएमसीएच में फिलहाल संदिग्धों को रखा जा रहा है। ज्यादातर लोग सिंदरी, झरिया, गोविंदपुर और निरसा क्षेत्र के मस्जिद से बरामद हैं। पीएमसीएच में युद्धस्तर पर साफ सफाई पीएमसीएच को बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से सैनिटाइज कराया गया। सफाई एजेंसी से भी साफ कराया गया। अस्पताल में आने वाले लोगों से भी सहयोग करने को कहा है। सदर के चालकों को बाटी गई पीपीई किट सदर अस्पताल और सिविल सर्जन ऑफिस के चालकों के बीच पीपीई किट बाटी गई। चालक धनबाद से राची और जमशेदपुर हर दिन सैंपल लाने और ले जाने का काम करते हैं। पीएमसीएच डॉक्टरों की बैठक सुबह में पीएमसीएच में टास्क फोर्स की बैठक हुई। बैठक में कोरोना वायरस के बचाव और इसके प्रति जागरुकता को लेकर चर्चा की गई। प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार, अधीक्षक डॉ अरुण कुमार चौधरी समेत अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.