Move to Jagran APP

Corona in Dhanbad News Update: कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर से इलाज कराने वाले मरीज दहशत में, सबकी होगी जांच

Corona in Dhanbad News Update डॉ. गुप्ता अपने घर कोलाकुसमा के अलावा झरिया अपने ससुराल भी गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने उनके संपर्क में आए परिवार के 15 सदस्यों को चिह्नित किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 01:54 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update: कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर से इलाज कराने वाले मरीज दहशत में, सबकी होगी जांच

धनबाद, जेएनएन। Corona in Dhanbad News Update कोरोना पॉजिटिव मिले निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  (CHC)  के प्रभारी डॉ. एसके गुप्ता 18 जून को सिविल सर्जन कार्यालय आए थे। इसके बाद डॉ. गुप्ता अपने ससुराल झरिया भी गए थे। वहां उन्होंने खाना खाया था। इस दौरान वे लगातार निरसा सामुदायिक केंद्र भी जाते रहे। सरायढेला के कोला कुसमा स्थित अपने निजी क्लीनिक वरदान में भी मरीजों का इलाज करते रहे। अब उनके संपर्क में आने वाले करीब 70 लोगों की जांच की जा रही है। पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग से जुड़े 38 लोगों के संपर्क में वे आए थे। सभी की जांच कराई जा रही है। इसमें आठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) के प्रभारी भी हैं। हालांकि, देर शाम को सीएचसी प्रभारियों की रिपोर्ट मिल गई और वे सभी निगेटिव हैं। जबकि अन्य लोगों की रिपोर्ट नहीं आयी है। 

loksabha election banner

परिवार के 15 सदस्य क्वारंटाइन 

डॉ. गुप्ता अपने घर कोलाकुसमा के अलावा झरिया अपने ससुराल भी गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने उनके संपर्क में आए परिवार के 15 सदस्यों को चिह्नित किया है। सभी का स्वॉब जांच के लिए लिया गया है। फिलहाल सभी को क्वारंटाइन किया गया है। 

निरसा के 30 डॉक्टर-कर्मियों की जांच

निरसा सीएचसी के 30 डॉक्टर और कर्मियों की जांच के लिए भी स्वॉब लिया गया है। डॉ. गुप्ता के संक्रमित होने के बाद कर्मियों में हड़कंप है। 

क्लीनिक के 11 कर्मियों की जांच

डॉ. गुप्ता सरायढेला के कोला कुसमा में अपने निजी क्लीनिक 'वरदान' में मरीजों की जांच भी करते रहे थे। इस कारण क्लीनिक के 11 लोगों का स्वॉब जांच के लिए लिया गया। सभी को फिलहाल क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्होंने 19 व बीच 20 जून को क्लीनिक में कई मरीजों का इलाज किया था। अब उनकी खोजबीन की जा रही है।

पांच मरीजों का 100 लोगों से हुआ संपर्क 

रविवार को धनबाद में डॉ. गुप्ता समेत पांच पॉजिटिव मरीज मिले थे। इन सभी के संपर्क में आनेवालों की खोजबीन की गई। पता चला कि डॉ. गुप्ता के संपर्क में लगभग 70 लोग वहीं बाकी चार मरीजों के संपर्क में करीब 30 लोग आए हैं। इन सभी की जांच की जा रही है। सभी लोगों को फिलहाल क्वारंटाइन में रखा गया है।  

आसनसोल में नर्स के घर भी गए थे डॉ. गुप्ता, वह भी बीमार

डॉ. एसके गुप्ता निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत नर्स के घर आसनसोल भी गए थे। वे कोलकाता जाने के क्रम में काफी देर तक नर्स के घर में रूके थे। नर्स आसनसोल से ही निरसा सीएचसी में आना-जाना करती है। वहां से डॉ. गुप्ता अपने बेटे-बेटी को लाने निजी वाहन से कोलकाता गए थे। सोमवार को डॉ. गुप्ता ने यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नर्स से संपर्क साधा है। इधर, नर्स ने बताया कि उसकी तबीयत खराब है। इस सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सकते में आ गए हैं। सिविल सर्जन ने मंगलवार को नर्स को सदर अस्पताल में स्वॉब जांच के लिए बुलाया है। नर्स के साथ परिवार के तीन-चार सदस्य भी आसनसोल में रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.