Move to Jagran APP

बुकिंग खुलने के एक घंटे में लुधियाना एक्सप्रेस फुल, टिकट लेने को धक्का मुक्की पर आरपीएफ ने चटकाई लाठियां Dhanbad News

रेलवे आरक्षण काउंटर और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से टिकट बुक हो रहे हैं। बावजूद काउंटर पर भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान धक्का मुक्की होने लगी और लोग शारीरिक दूरी तक को भूल गए।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 10:53 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 09:12 AM (IST)
बुकिंग खुलने के एक घंटे में लुधियाना एक्सप्रेस फुल, टिकट लेने को धक्का मुक्की पर आरपीएफ ने चटकाई लाठियां Dhanbad News
बुकिंग खुलने के एक घंटे में लुधियाना एक्सप्रेस फुल, टिकट लेने को धक्का मुक्की पर आरपीएफ ने चटकाई लाठियां Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। 12 सितंबर और उसके बाद शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए गुरुवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। रेलवे आरक्षण काउंटर और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से टिकट बुक हो रहे हैं। बावजूद काउंटर पर भीड़ उमड़ पड़ी और बुकिंग खुलने के महज एक घंटे में धनबाद फिरोजपुर लुधियाना एक्सप्रेस हाउसफुल हो गई। लगभग यही हाल दरभंगा-सिकंदराबाद और हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस का भी रहा। टिकट को लेकर भीड़ इतनी बढ़ गई कि धक्का मुक्की होने लगी और लोग शारीरिक दूरी तक को भूल गए। बार बार अनाउंस करने के बाद भी लोग नहीं सुने तो भीड़ संभालने के लिए आरपीएफ को लाठियां भी चटकानी पड़ी।

loksabha election banner

15 सितंबर तक लुधियाना तो 15 अक्टूबर तक दरभंगा सिकंदराबाद फुल : धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली लुधियाना एक्सप्रेस 15 सितंबर तक फुल हो चुकी है। दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस की सीटें 15 अक्टूबर तक भर चुकी है। पूरे सितंबर में शिप्रा एक्सप्रेस में अब जगह मिलना मुश्किल है।

दुर्गापूजा व छठ पर वापसी की ट्रेनों में मारामारी: सितंबर के साथ साथ अक्टूबर व नवंबर में त्योहारी सीजन के दौरान इन ट्रेनों में वापसी की बुकिंग भी पूरे रफ्तार पर है। खास तौर पर दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस में छठ पर्व को लेकर बुकिंग ज्यादा तेज है।

12 से चलेगी लुधियाना, सैनिटाइज किए जा रहे कोच : लुधियाना एक्सप्रेस धनबाद से 12 और लुधियाना से 14 से खुलेगी। शिप्रा एक्सप्रेस इंदौर से 12 व हावड़ा से 14 से चलेगी। दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस सिकंदराबाद से 12 व दरभंगा से 15 से चलेगी। धनबाद से खुलने वाली लुधियाना एक्सप्रेस के सभी रेक के हर कोच को सैनिटाइज किया जा रहा है।

भोपाल नहीं जाएगी शिप्रा एक्सप्रेस, संत हिरदाराम नगर होकर चलेगी: हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस अब भोपाल नहीं जाएगी। रेलवे ने इस ट्रेन को संत हिरदाराम नगर होकर चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन के मार्ग बदलने का फैसला पहले ही हो गया था। पर से नए टाइम टेबल से लागू करने की घोषणा हुई थी। स्पेशल ट्रेन को पुराने रास्ते से ही चलने की तैयारी थी। इसका नोटिफिकेशन भी हो गया था। अब एकाएक स्पेशल ट्रेन को ही नए रूट पर चलाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे ने इससे जुड़ा संशोधित आदेश भी जारी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.