Move to Jagran APP

कोल इंडिया अपने खर्चे से कोयला श्रमिकों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड वैक्सीन कराए उपलब्ध

कोल इंडिया एपेक्स जेसीसी की बैठक 22 को रांची में होगी। बैठक को लेकर कोल इंडिया महाप्रबंधक कार्मिक एके चौधरी ने पत्र गुरुवार को जारी की। अध्यक्षता कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद करेंगे। यूनियन प्रतिनिधियों ने भी इस बार प्रबंधन को पूरी तरह से घेरने की तैयारी में जुट गई है।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:56 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 08:56 AM (IST)
कोल इंडिया अपने खर्चे से कोयला श्रमिकों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड वैक्सीन कराए उपलब्ध
बैठक की अध्यक्षता कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल करेंगे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: कोल इंडिया एपेक्स जेसीसी की बैठक 22 को रांची में होगी। बैठक को लेकर कोल इंडिया महाप्रबंधक कार्मिक एके चौधरी ने पत्र गुरुवार को जारी की।  बैठक की अध्यक्षता कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल करेंगे। यूनियन प्रतिनिधियों ने भी इस बार प्रबंधन को पूरी तरह से घेरने की तैयारी में जुट गई है। यूनियन की ओर से जेसीसी के सदस्य व सीटू नेता डीडी रामानंदन ने बताया कि कई एजेंडा है जिसपर विस्तार से चर्चा होगी। इस बार टालमटोल का रवैया नहीं चलने वाला। वहां कोल इंडिया प्रबंधन ने भी अपना एजेंडा तय कर भेजा है । वहीं यूनियन ने भी संयुक्त रूप से एजेंडा तैयार करने में लगी है।

loksabha election banner

कोयला श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाएगा। बैठक में कोल इंडिया डीपी आरपी श्रीवास्तव,डीटी विनय दयाल, डीएफ संजीव सोनी, डीएम एसएन तिवारी, यूनियन की ओर से बीएमएस के लक्ष्मा रेड्डी, एचएमएस नाथूलाल पांडेय, एटक रमेंद्र कुमार, सीटू से डीडी रामानंदन सहित कोयला कंपनियों के सीएमडी मौजूद रहेंगे।

प्रबंधन का एजेंडा

22 जून 2020 को हुई बैठक को संपुष्टि करना। एक्शन टेकन रिपोर्ट पर विचार विमर्श।  करना। उत्पादन, डिस्पैच, मैनपावर बजट, माइंस कैपेसिटी, लाभ हानि पर चर्चा।

यूनियन का एजेंडा

जनवरी 2017 से कोयला श्रमिकों को बढ़े हुए ग्रेच्युटी का लाभ दिलाना। योगियता के आधार पर पद देना। फीमेल वीआरएस में बैठाए गए महिला कर्मियों को आश्रित को तुरंत नियोजन देना। ठेका मजदूरों को हाई पावर कमेटी समझौता का लाभ दिलाना आदि शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.