Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PMCH में मरीज के परिजनों को बरगला कर निजी अस्पताल ले जा रहा था बिचौलिया, डॉक्टरों व कर्मियों ने रोका Dhanbad News

पीएमसीएच में निजी अस्पतालों के दलाल सक्रिय हैं। वें अस्पताल में आए गंभीर मरीजों के परिजनों को बरगला कर निजी अस्पताल ले जाते हैं जहां उन्हें कमीशन के रूप में मोटी रकम मिलती है।

By Sagar SinghEdited By: Updated: Mon, 11 Nov 2019 10:08 AM (IST)
Hero Image
PMCH में मरीज के परिजनों को बरगला कर निजी अस्पताल ले जा रहा था बिचौलिया, डॉक्टरों व कर्मियों ने रोका Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में आने वाले मरीज को बरगला कर निजी अस्पताल ले जाने वाले बिचौलिए एंबुलेंस चालक का अस्पताल के डॉक्टरों व कर्मियों ने विरोध किया। डॉक्टरों व कर्मियों ने एंबुलेंस चालक के चंगुल से मरीज को मुक्त कराके दोबारा आइसीयू में भर्ती कराया। फिलहाल पीएमसीएच में मरीज का इलाज चल रहा है।

दरअसल, चंदनकियारी के भोजुडीह निवासी उत्तम पांडेय की पुत्री गीता कुमारी (18 साल) ने रविवार को मां के डांटने पर फांसी लगा ली। गंभीर अवस्था में दोपहर तीन बजे उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। तभी बाहरी एंबुलेंस का चालक मरीज को दूसरे निजी अस्पताल ले जाने के लिए आइसीयू में आ गया और परिजनों को बरगला कर बेड से मरीज को उठाकर ले जाने लगे। इसपर डॉक्टरों व कर्मियों ने विरोध किया।

डॉक्टरों व कर्मियों ने मरीज के परिजनों को समझाया कि यहां निजी अस्पतालों से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दी जाएगी और निजी अस्पतालों में इलाज के नाम पर पैसे की उगाही होती है। इसपर परिजन मान गए। फिलहाल लड़की सर्जिकल आइसीयू में भर्ती है। बता दें कि लड़की के पिता काफी गरीब हैं और मजदूरी करके घर चलाते हैं।

हर मरीज पर मिलता है पैसा

बताया जाता है कि निजी अस्पताल में मरीज को ले जाने पर एंबुलेंस चालकों व बिचौलिए को पैसा मिलता हैं। यह पैसा चार हजार रुपये से दस हजार रुपये तक होता है। लोगों का कहना है कि दो-चार निजी अस्पताल के बिचौलिए हर दिन पीएमसीएच में घूमते नजर आ रहे हैं।