Move to Jagran APP

Dhanbad Road Accident Update : मोहलबनी घाट पर एक साथ दोनों सहेलियों का हुआ अंतिम संस्कार, गमगीन हुआ माहौल

अलकडीहा बस्ती के विनय रवानी की पुत्री सुमन कुमारी व मुकुंदा के कपूरी ठाकुर की इकलौती पुत्री अंजली कुमारी का शव रविवार दोपहर एक बजे एंबुलेंस से बस्ती में पहुंचा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:15 PM (IST)
Dhanbad Road Accident Update : मोहलबनी घाट पर एक साथ दोनों सहेलियों का हुआ अंतिम संस्कार, गमगीन हुआ माहौल

धनबाद, जेएनएन। मुकुंदा में शनिवार की शाम एक ट्रक की चपेट में आने से अलकडीहा व मुकुंदा बस्ती की छ: छात्राएं गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। बाद में सुमन कुमारी और अंजलि कुमारी की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गई। जिनका रविवार को एक साथ मोहलबनी में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान लोगों की आंखे नम हो गई।   

loksabha election banner

शव पहुंचने के साथ ही मचा कोहराम : अलकडीहा बस्ती के विनय रवानी की पुत्री सुमन कुमारी उर्फ अनु व मुकुंदा के कपूरी ठाकुर की इकलौती पुत्री अंजली कुमारी का शव दोपहर एक बजे एंबुलेंस से बस्ती में पहुंचा। शव के आते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। सुमन के पिता विनय, मां संजू देवी, छोटी बहन गौरी, चाचा विक्रम रवानी, जयराम रवानी रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं, लगभग आधा किमी दूर मुकुंदा बस्ती में अंजलि का शव आने के बाद पिता कपूरी, मां मंजू देवी, भाई अविनाश ठाकुर आदि रो-रोकर बेहाल हो गए। दोनों की मां-पिता शव देख बेहोश हो गये। भाई अविनाश फफक कर रोते हुए कहा कि अंजलि की परीक्षा में उसे ले जाने लाने के लिए एक दिन पूर्व ही बाइक खरीदी थी। 

भाई की शादी में जाने का सपना अधूरा रह गया : सुमन के चचेरा भाई मुकेश रवानी की शादी रविवार को घर से होनी थी। लेकिन अचानक शनिवार को हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना में सुमन की मौत के बाद मुकेश की शादी फीकी पड़ गई। रविवार को मंदिर में मुकेश की शादी सादे तरीके से हुई। वहीं, सोमवार को अलकडीहा घर में होने वाले शादी रिसेप्शन धरी की धरी रह गई। पंडाल खुल गया। अब रिसेप्शन नहीं होगा। चचेरे भाई मुकेश की शादी में अनु के जाने का सपना अधूरा रह गया। 

एक साथ दोनों सहेलियों का मोहलबनी में हुआ अंतिम संस्कार : अलकडीहा की सुमन कुमारी व मुकुंदा की अंजलि कुमारी दोनों अच्छी सहेली थी। पढ़ने के साथ कई अन्य काम एक साथ करती थी। दोनों का एक दूसरे के घर भी आना-जाना था। दोनों के परिवार आपस में काफी घुलेमिले थे। शनिवार को दोनों एक साथ मुकुंदा में कोचिंग पढ़ने गई थी। घर आते समय ट्रक की चपेट में आकर दोनों की मौत हो गई। रविवार को दोनों मृतक के परिजनों ने एक साथ सुमन व अंजलि का मोहलबनी श्मशान घाट में रविवार को अंतिम संस्कार गमगीन माहौल में किया। 

तिसरा की दुकानें रहीं बंद : मुकुंदा में सड़क दुर्घटना में सुमन कुमारी व अंजलि कुमार की मौत से क्षेत्र के लोग काफी मर्माहत हैं। शोक में तिसरा थाना क्षेत्र के अलकडीहा, मुकुंदा, एमओसीपी तिरंगा मोड़, हरिबोल मंदिर मोड़, अलकडीहा शिव धाम के पास की दुकानें बंद रहीं। सभी जगह शनिवार को हुई सड़क दुर्घटना में दोनों की मौत के बारे में लोग चर्चा करते रहे। झरिया बलियापुर मुख्य मार्ग पर तेज रफ्तार से चलने वाले भारी वाहनों पर रोक लगाने की मांग की। 

बज्र वाहन के साथ पहुंची थी पुलिस : मुकुंदा में शनिवार की सड़क दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों की ओर से पुलिस पर किये गये पथराव के बाद पुलिस रविवार को पूरी तैयारी के साथ आई थी। साथ में बज्र वाहन व कंट्रोल वैन भी थी। डीएसपी के नेतृत्व में चांद कुइयां मोड से मुकुंदा तक पुलिस काफी संख्या में जगह-जगह तैनात थी। पल पल की जानकारी डीएसपी एसएसपी को दे रहे थे। यहां की घटना पर एसएसपी की भी नजर थी। पुलिस हर स्थिति से निबटने के लिए तैनात थी। 

मृतक सुमन व अंजलि के परिवार को उचित मुआवजा दिलाया जायेगा। ट्रक मालिक से बात करने की कोशिश की जा रहे है। दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। - एके सिन्हा, डीएसपी सिंदरी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.