Move to Jagran APP

Lockdown : पुस्तक विक्रेता के पास खत्म हुई किताबें; अभिभावकों ने किया हंगामा, यूडायस भरने को स्कूल कार्यालय खोलने की मांग Dhanbad News

झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कूल कार्यालय खोलने की अनुमति देने की मांग की है। इसको लेकर एसोसिएशन के सचिव इरफान खान ने मुख्यमंत्री व उपायुक्त को पत्र लिखा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 08:54 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 08:58 PM (IST)
Lockdown : पुस्तक विक्रेता के पास खत्म हुई किताबें; अभिभावकों ने किया हंगामा, यूडायस भरने को स्कूल कार्यालय खोलने की मांग Dhanbad News
Lockdown : पुस्तक विक्रेता के पास खत्म हुई किताबें; अभिभावकों ने किया हंगामा, यूडायस भरने को स्कूल कार्यालय खोलने की मांग Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। जिला प्रशासन ने किताब बिक्री के लिए विभिन्न स्कूलों में स्थल निर्धारित किया हुआ है। इसी क्रम में राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर को भी साहू बुक सेंटर को किताब बिक्री के लिए अलॉट किया गया है। मंगलवार को अभिभावक किताब लेने पहुंचे थे। यहां इन्हें पता चला कि संबंधित कक्षा की किताबें खत्म हो चुकी हैं। इसके बाद अभिभावक हंगामा करने लगे।

loksabha election banner

अभिभावकों को कहना था कि लॉकडाउन में किसी तरह समय निकालकर आए हैं। ऐसे में अब पुस्तक विक्रेता बोल रहे हैं कि किताबें खत्म हो चुकी हैं। इन्हें पहले ही उतनी किताबें रख लेनी चाहिए थी, जितने बच्चे स्कूल में पढ़ रहे हैं। हालांकि बाद में बीच-बचाव कर मामला शांत कराया गया। इस मामले में स्कूल प्रबंधन का कहना है कि किताब बिक्री के लिए सिर्फ जगह मुहैया कराया गया है। किताबों की बिक्री से स्कूल का कोई लेना देना नहीं है। सारी व्यवस्था पुस्तक विक्रेता को ही करनी है।

यूडायस भरने के लिए स्कूल कार्यालय खोलने की मांग : झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने विद्यालय कार्यालय खोलने की अनुमति देने की मांग की है। इसको लेकर एसोसिएशन के सचिव इरफान खान ने मुख्यमंत्री, माध्यमिक शिक्षा निदेशक और उपायुक्त को पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि जिस तरह से सभी कार्यालय को खोलकर शारीरिक दूरी के साथ काम लिया जा रहा है, उसी तरह निजी विद्यालयों एवं गैर मान्यता प्राप्त स्कूल के कार्यालय भी खोले जाएं।

सचिव ने पत्र में कहा है कि यह इसलिए भी जरूरी है कि अभी सभी विद्यालयों के यूडाइस में विद्यालय की जानकारी ऑनलाइन एंट्री करने के लिए बीईईओ ने जानकारी मांगी है। विद्यालय का कार्यालय बंद होने के कारण यूडायस प्लस के माध्यम से ऑनलाइन नहीं भर पा रहे हैं। सारी जानकारी विद्यालय के कार्यालय में होती है। यूडायस में प्रत्येक वर्ष विद्यालय से संबंधित जानकारी ऑनलाइन (बच्चों की संख्या, उम्र, शिक्षक) देनी होती है। इसलिए गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय का कार्यालय खोलने की अनुमति भी प्रतिदिन कुछ समय के लिए दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.