Move to Jagran APP

कोल इंडिया तकनीकी कमेटी से बीएमएस के बीके राय ने नाम लिया वापस

धनबाद भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध अखिल भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां निजाम बदलते ही संगठन की फिजा बदलने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 06:28 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 06:28 AM (IST)
कोल इंडिया तकनीकी कमेटी से बीएमएस के बीके राय ने नाम लिया वापस
कोल इंडिया तकनीकी कमेटी से बीएमएस के बीके राय ने नाम लिया वापस

धनबाद : भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध अखिल भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां निजाम बदलते ही संगठन की फिजा बदलने लगी है। कोयला प्रभारी रहे डॉ. बसंत राय के कोल इंडिया की कंट्रीब्यूट्री पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल स्कीम (सीपीआरएमएस) कमेटी से नाम वापस लेने के बाद संघ के अध्यक्ष का पद संभाल चुके बीके राय ने भी तकनीकी कमेटी से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे संगठन में कई तरह की चर्चा शुरू हो गई हैं। वहीं सेवानिवृत्त कर्मी को कंपनी स्तरीय कमेटी में जगह देने पर सावल उठने लगे हैं। नाम वापस लेने के बाद संघ के महामंत्री सुधीर घूर्डे ने सीसीएल के राजीव रंजन सिंह को सीपीआरएमएस ट्रस्टी बोर्ड एवं डब्ल्यूसीएल के दिलीप सातपुते को कोल इंडिया टेक्निकल सब कमेटी में प्रतिनिधि के रूप में मनोनीत किया है। जानकारी के अनुसार रमेश बल्लेवार को राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार कमेटी में नामित किया गया, पर उन्होंने नामित होने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

बताते चलें कि इससे पहले कोल इंडिया एपेक्स कमेटी में केएल रेड्डी, मानकीकरण कमेटी में सुरेंद्र पांडेय मनोनीत हुए हैं। रिटायर होने के कारण डब्ल्यूसीएल संचालन समिति से बिसेंदरे एवं एनसीएल से मुनीलाल यादव को मुक्त कर नए लोगों को मनोनीत किया गया, लेकिन बीसीसीएल की संयुक्त सलाहकार समिति में बदलाव नहीं होने पर सवाल उठ रहा है। सवाल यह उठ रहा है कि रिटायर करने के बाद भी गोरा चंद्र चटर्जी को क्यों नहीं हटाया जा रहा है। इस पर संगठन के अंदर कई तरह की चर्चा जोरों पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.