Move to Jagran APP

DC पैंसेजर को चलाने को लेकर आई ये बड़ी अपडेट... धनबाद चन्‍द्रपुरा पैंसेजर को म‍िल सकती हरी झंडी... पढ़‍िए पूरी खबर

सांसद ने धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर के तकरीबन पांच वर्षाें से बंद रहने को लेकर सवाल उठाया है। कहा कि 15 जून 2017 को धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के दौरान ट्रेन हो गई थी। बाद में जब रेल लाइन दोबारा चालू हुआ। उसके बाद भी ट्रेन नहीं चली।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 08:04 PM (IST)
DC पैंसेजर को चलाने को लेकर आई ये बड़ी अपडेट... धनबाद चन्‍द्रपुरा पैंसेजर को म‍िल सकती हरी झंडी... पढ़‍िए पूरी खबर
सांसद ने धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर के तकरीबन पांच वर्षाें से बंद रहने को लेकर सवाल उठाया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: पूर्व मध्य रेल की क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता परामर्श समिति -जेडआरयूसीसी की बैठक पटना में शुरू हो गई है। बैठक में नौ सांसद, एक विधायक समेत अन्य कई जेडआरयूसीसी सदस्य भाग ले रहे हैं। धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह भी इस बैठक में शरीक हुए हैं। महाप्रबंधक अनुपम शर्मा समेत जोन के तमाम आला अधिकारियों की मौजूदगी में यात्री सुविधाओं में विस्तार, बंद ट्रेनों को चलाने, नई ट्रेनें शुरू करने, ट्रेनों से छीने गए ठहराव वापस करने समेत लंबित रेल परियोजनाओं पर बातचीत हो रही है। धनबाद सांसद ने यहां से जुड़ी अहम रेल सुविधाओं को लेकर जोर लगाया है। बैठक में शामिल हुए धनबाद के जेडआरयूसीसी सदस्य पिंटू सिंह ने भी नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया है।

loksabha election banner

धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर बंद क्यों है, चलाएं

सांसद ने धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर के तकरीबन पांच वर्षाें से बंद रहने को लेकर सवाल उठाया है। कहा कि 15 जून 2017 को धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के दौरान ट्रेन हो गई थी। बाद में जब रेल लाइन दोबारा चालू हुआ। उसके बाद भी ट्रेन नहीं चली। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर इस रेल मार्ग की सबसे पुरानी ट्रेनों में से एक है। इसे दोबारा चलाया जाना चाहिए। रेलवे इस पर गंभीरता दिखाए।

धनबाद नंबर वन तो ट्रेन पर भेदभाव क्यों

सांसद ने कहा कि धनबाद आमदनी में पूरे भारतीय रेल में नंबर वन है। बावजूद सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। बंद ट्रेनों को फिर से चलाने और ठहराव वापसी में भी धनबाद को नजरअंदाज किया जा रहा है। धनबाद टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के पाथरडीह में ठहराव फिर से शुरू करने का प्रस्ताव दिया। बताया कि ठहराव न होने से हर दिन सैंकड़ों यात्रियों को परेशानी हो रही है।

त्योहारों में स्पेशल का धनबाद भी हकदार

सांसद ने कहा कि अलेप्पी से झारखंड की बड़ी आबादी इलाज कराने वेल्लूर जाती है। हर दिन टिकट की मारामारी रहती है। इससे आम यात्रियों के साथ मरीजों को काफी परेशानी होती है। इस ट्रेन में आपातकालीन कोटा बढ़ाया जाए। साथ ही अलेप्पी एक्सप्रेस के रूट पर वैकल्पिक ट्रेन चलाई जाए। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में स्पेशल ट्रेनों का धनबाद भी हकदार है। रेलवे धनबाद की हकमारी न करे।

गया पुल के लिए जल्द दीजिए एनओसी

सांसद ने धनबाद के रांगाटांड़ गया पुल के चौड़ीकरण के लिए एनओसी की प्रक्रिया जल्द पूरी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लाखों लोगों की सुविधा के लिए अंडरपास का चौड़ीकरण जरूरी है। रेलवे सहयोग करे धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर की सड़क का मेंटेनेंस कराने और उस सड़क का विस्तार बंद झरिया रेल मार्ग से जोड़ा फाटक तक करने का भी प्रस्ताव दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.