Move to Jagran APP

BCCL Former DT Daughter Case: अनुप्रिया को भगाने वाले संकेत को एलबी एंड बंधु से लग रहा डर, डीआइजी को पत्र भेज जताया हत्या की आशंका

अनुप्रिया मिश्रा को अगवा करने की प्राथमिकी कोलकाता में दर्ज है इसलिए पूरे मामले की जांच कोलकाता पुलिस कर रही है। धनबाद पुलिस को अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:09 AM (IST)
BCCL Former DT Daughter Case: अनुप्रिया को भगाने वाले संकेत को एलबी एंड बंधु से लग रहा डर, डीआइजी को पत्र भेज जताया हत्या की आशंका

धनबाद, जेएनएन। BCCL Former DT Daughter Case बीसीसीएल के सेवानिवृत्त तकनीकी निदेशक डीसी झा की पुत्री अनुप्रिया को कोलकाता से धनबाद लानेवाले दोस्त संकेत कृष्णानी ने बोकारो डीआइजी को पत्र लिखकर अपनी जानमाल की गुहार लगाई है। संकेत कृष्णानी ने स्पीड पोस्ट के माध्यम से डीआइजी को पत्र भेजा है। इसमें आरोप लगाया गया है कि लालबाबू सिंह, उनके भाई कुंभनाथ सिंह तथा डीएसपी अमित कुमार ने उसके परिवार वालों को मानसिक रूप से काफी प्रताडि़त किया है। लालबाबू व कुंभनाथ सिंह ने शूटर मंगवाकर उसकी हत्या करवा देने की धमकी भी दी है।

loksabha election banner

बैंकमोड़ थाना क्षेत्र में रहनेवाले संकेत कृष्णानी ने डीआइजी को लिखित शिकायत में बताया है कि पिछले कुछ दिनों से लालबाबू सिंह और उनके भाई कुंभनाथ सिंह वक्त वे वक्त अपने कुछ लोगों के साथ उसके बीमार पिता तथा भाई को रास्ते में रोककर गालियां देते हैं और धमकाते हैं कि अनुप्रिया मिश्रा जिसे तुमलोग कोलकाता से भगाकर लाए हो। उसे मेरे हवाले कर दो। वरना शूटर बुलाकर पूरे परिवार को जान से मार देंगे। आवेदन में यह भी लिखा है कि डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार ने उनके बूढ़े व बीमार पिता और भाई को रात भर थाना में बैठाकर गालियां देते हुए प्रताडि़त किया। यहां तक की बीमार पिता को दवा तक मंगवा कर खाने नहीं दिया।

कोलकाता न्यायालय में बयान दर्ज कराएगी अनुप्रिया

संकेत कृष्णानी के खिलाफ कोलकाता में दर्ज अपहरण मामले में अनुप्रिया मिश्रा कोलकाता कोर्ट में 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराने की तैयारी में जुटी है। कोलकाता के डीसीपी को फोन कर अनुप्रिया ने अपना दुखड़ा सुनाया है। अनुप्रिया कोलकाता में अधिवक्ता से भी बात कर चुकी है।

अनुप्रिया की शिकायत पर धनबाद पुलिस नहीं कर जांच

अनुप्रिया मिश्रा को अगवा करने की प्राथमिकी कोलकाता में दर्ज है, इसलिए पूरे मामले की जांच कोलकाता पुलिस कर रही है। धनबाद पुलिस को अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। लिहाजा अभी मामले में यहां कोई जांच शुरू नहीं हो पाई है। मौखिक तौर पर डीसी झा की पुत्री अनुप्रिया ने एलबी ङ्क्षसह तथा कुभनाथ ङ्क्षसह व अपने पिता के बारे में एसएसपी को 22 जुलाई को शिकायत की थी। एसएसपी ने लिखित शिकायत करने के लिए कहा है। उधर अनुप्रिया मिश्रा ने बताया कि वह पहले अपने दोनों बच्चों व खुद की सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगी। फिर धनबाद पुलिस को भी लिखित शिकायत करेगी।

मेरा कोई वास्ता नहीं, अनुप्रिया लगा रहीं बेबुनियाद आरोप : एलबी सिंह

इधर देवप्रभा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एलबी सिंह ने इस बाबत कहा कि इस मामले में उनका और उनके भाई कुंभनाथ सिंह का कोई वास्ता नहीं है। कोयला उत्खन्न में कार्यरत कंपनी का प्रबंध निदेशक होने के कारण तकनीकी निदेशक डीसी झा से सेवाकाल के दौरान उनका पेशेवर संबंध जरूर था, लेकिन उनके रिटायरमेंट के बाद अब पर्व-त्योहार पर ही बधाई और अभिवादन का आदान-प्रदान होता है। इससे ज्यादा उनसे कोई वास्ता नहीं। हम तो अनुप्रिया या उनके किसी सहयोगी को जानते-पहचानते भी नहीं है। अनुप्रिया ने जो भी आरोप लगाया है सब बुनियाद और मनगढ़ंत हैं। ऐसा लग रहा है कि वह किसी के दबाव में मुझ पर और मेरे भाई पर झूठा आरोप लगा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.