Move to Jagran APP

BCCL Former DT Daughter Case: अनुप्रिया ने संकेत को बताया स्कूली जमाने का दोस्त, अब पति कुणाल के साथ रहना मुश्किल

BCCL Former DT Daughter Case जिस संकेत कृष्णानी पर अनुप्रिया को भगाने का आरोप उसके पति कुणाल ने कोलकाता पुलिस के समक्ष लगाया है वह धनबाद के बैंकमोड़ इलाके का रहनेवाला है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 11:47 AM (IST)
BCCL Former DT Daughter Case: अनुप्रिया ने संकेत को बताया स्कूली जमाने का दोस्त, अब पति कुणाल के साथ रहना मुश्किल

धनबाद, जेएनएन। BCCL Former DT Daughter Case चर्चित ठेकेदार  लालबाबू सिंह तथा कुंभनाथ सिंह और अपने पिता बीसीसीसीएल के पूर्व तकनीकी निदेशक डीसी झा के खिलाफ डीजीपी और डीआइजी को शिकायत करनेवाले उनकी पुत्री अनुप्रिया अब अपनी सुरक्षा तथा दोनों बच्चों के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। दैनिक जागरण को फोन कर अनुप्रिया ने बताया कि उसे ना अपने पिता से कुछ चाहिए और न ही पति से। वे केवल अपने दो बच्चों के साथ रहना चाहती है। उसे पिता या पति के धन दौलत से उसे कोई लोभ नहीं है। उसने बताया कि वह पति कुणाल व ससुरालवालों की प्रताडऩा के कारण  घर छोड़कर भागी है और अब पति के साथ नहीं रहना चाहती है।

loksabha election banner

संकेत कृष्णनानी और बादल दोस्त

अनुप्रिया ने कहा है कि संकेत कृष्णनानी तथा बादल गौतम उसके दोस्त हैं। उसने दोनों से फोन कर मदद मांगी थी और दोनों ने उसकी मदद की है। अनुप्रिया ने यह भी कहा कि वह घर या ससुराल से एक रुपया भी लेकर नहीं निकली है। उसके पति कुणाल ने कोलकाता सिटी थाना में संकेत कृष्णानी पर अपहरण का झूठा केस दर्ज कर उस पर दबाव बनाने की कोशिश की है, लेकिन अब वह कोलकाता में कोर्ट को भी बताएंगी कि कुणाल द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी गलत है। अनुप्रिया ने कहा कि उसके पिता नहीं चाहते हैं कि वह कुणाल से अलग रहे पर कुणाल के साथ अब रहना मुश्किल है। कुणाल के घरवाले उसे प्रताडि़त करते थे। उसने पिता को कई बार इस बात की जानकारी दी परंतु मदद नहीं मिली। इसलिए उसने खुद ऐसे कदम उठाया।

अनुप्रिया के फ्लैट में रहते है उसके पति- ससुर

अनुप्रिया के पति कुणाल कोलकाता के जिस फ्लैट में रहते हैं वह अनुप्रिया के नाम से है। उसके ससुर भी जिस फ्लैट में रहते हैं वह फ्लैट भी अनुप्रिया का ही है। अनुप्रिया ने यह भी बताया कि एक बार उसे पैसे की कमी थी तो उसके पिता ने उसे 40 लाख रुपये दिए थे। वह रुपये भी उसके ससुर ने रख लिया था। वह पिता को पैसा लौटाना चाहती थी, लेकिन ससुर रुपये नहीं देते थे। जिस फ्लैट को बेचकर वह पिता को पैसा लौटाने की सोच रही थी उसमें ससुर खुद रहने लगे।

अनुप्रिया ने संकेत को फोन कर बुलाया था

जिस संकेत कृष्णानी पर अनुप्रिया को भगाने का आरोप उसके पति कुणाल ने कोलकाता पुलिस के समक्ष लगाया है, वह धनबाद के बैंकमोड़ इलाके का  रहनेवाला है। तकरीबन डेढ़ दशक से दोनों के बीच दोस्ती है। बादल गौतम के मुताबिक वर्ष 2004-05 में दोनों बैंकमोड़ इलाके में साथ में ट्यूशन पढते थे। वह भी साथ में ट्यूशन पढऩे जाता था। अनुप्रिया संकेत के बीच बातचीत भी होती थी। इधर  संकेत कोलकाता में ही अपने कारोबार को लेकर शिफ्ट कर गया। वहां उसका रेडीमेड का कारोबार है। अनुप्रिया को जब उसका पति अधिक प्रताडि़त करना लगा तो उसने संकेत को फोन किया और कोलकाता छोड़ देने के लिए कहा। तब संकेत उसे लेकर धनबाद आ गया। यहां अनुप्रिया के घरवालों को भनक मिल गई और वे उसे ढूढऩे लगे। अनुप्रिया के कहने पर संकेत तथा बादल उसे बनारस ले गए। बनारस से अनुप्रिया अपने कूक के साथ दिल्ली चली गई। इसके बाद दिल्ली से ट्रेन पकड़कर वह रांची पहुंची और डीजीपी के पास घटना की शिकायत की।

एसएसपी को भी सुनाया दुखड़ा

अनुप्रिया डीजीपी, डीआइजी के पास शिकायत करने के बाद धनबाद एसएसपी से भी मिली थी। तकरीबन एक सप्ताह पूर्व अनुप्रिया ने एसएसपी अखिलेश बी वारियर से मुलाकात कर अपना दुखड़ा सुनाया था। एसएसपी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। 22 जुलाई को अनुप्रिया ने कोलकाता के डीसीपी को भी फोन कर सूचना दी थी कि उसका अपहरण नहीं हुआ है बल्कि वह खुद अपने दोस्त के साथ कोलकाता से धनबाद आई है।

संकेत के पिता ने डीएसपी के खिलाफ एसएसपी को की है शिकायत

संकेत कृष्णानी के पिता विजय कृष्णानी ने डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार के खिलाफ एसएसपी अखिलेश बी वारियर से लिखित शिकायत की है। विजय कृष्णानी ने शिकायत पत्र में लिखा है कि उसका बेटा पिछले तीन वर्षों से कोलकाता में रहकर व्यवसाय कर रहा है। 13 जुलाई को डीएसपी मुकेश कुमार ने उन्हें बुलवाया। जैसे ही वे कार्यालय में घुसे कि वे उन्हें झपटा मारने के लिए उठे और गाली गलौज करने लगे। डीएसपी ने उन्हें धमकाया कि उनका बेटा कोलकोता से लड़की लेकर भागा है, हाजिर करो अन्यथा उल्टा टांग कर मारेंगे। दो चार मुकदमा भी दर्ज कर जेल भेज देंगे। जबकिउन्हें कुछ भी नहीं मालूम था।

ससुरालवालों का दोष नहीं, संकेत ने बरगलाया

इधर अनुप्रिया के पिरवार वालों का कहना है कि उसके ससुरालवालों का इसमें कोई दोष नहीं है। उसकी 10 वर्ष की बच्ची है। तीन वर्ष का एक बेटा है। इतने दिनों में अनुप्रिया ने भी कभी कोई शिकायत नहीं की है। अनुप्रिया की बड़ी बहन शैली झा का कहना था कि अनुप्रिया को संकेत कृष्णानी व बादल गौतम ने ही बरगलाया है। वह बिना किसी से कोई शिकवा शिकायत यहां से चली गई। परिवार वालों का उससे कोई संपर्क नहीं हो रहा।

डीसी झा की बिगड़ी तबीयत

बेटी के गायब रहने से बीसीसीएल के सेवानिवृत्त डीटी डीसी झा की तबीयत बिगड़ गई है। यह जानकारी उनकी बड़ी बेटी शैली झा ने दी। शैली ने अनुप्रिया के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि डीसी झा पिछले एक साल से धनबाद नहीं गए। ऐसे में एलबी सिंह के साथ उसका पीछा करने, धमकाने समेत उसके तमाम आरोप निराधार हैं। हमें यह भी पता नहीं कि वह कहां है। हमें तो यह भी पता नहीं था कि वह अपने मन से गई है। पता था कि संकेत व बादल उसे ले गए हैं। लिहाजा हमने न्यू टाउन कोलकाता में दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.