Move to Jagran APP

BCCL Coal Auction:बीसीसीएल ने निकाला 10 लाख टन कोयले का ऑफर, हार्डकोक उद्यमियों को नहीं मिलेगा लाभ

BCCL Coal Auction कोयला का ऑफर अगस्त व सितंबर दोनों ही महीने के लिए है। मेसर्स एम जंक्शन सर्विसेस लिमिटेड के जरिये 13 अगस्त को ऑक्शन होगा। 12 अगस्त तक निबंधन कराया जा सकता है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 12:33 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 12:33 PM (IST)
BCCL Coal Auction:बीसीसीएल ने निकाला 10 लाख टन कोयले का ऑफर, हार्डकोक उद्यमियों को नहीं मिलेगा लाभ
BCCL Coal Auction:बीसीसीएल ने निकाला 10 लाख टन कोयले का ऑफर, हार्डकोक उद्यमियों को नहीं मिलेगा लाभ

धनबाद, जेएनएन। BCCL Coal Auction हार्डकोक, सीमेंट, स्पंज आयरन, फेरो अलॉयस उद्यमियों के लिए बीसीसीएल ने एक्सक्सूसिव ई-ऑक्शन निकाला है। कुल 10 लाख टन कोयला का ऑफर निकाला गया है। इनमें से पांच लाख टन कोयला रोड सेल व पांच लाख टन रेल के जरिए बिक्री होगा। हालांकि इन उद्यमियों को स्टीम कोल नहीं दिया जाएगा। ऑफर आरओएम (रनिंग ऑफ माइन) कोल का है।

loksabha election banner

कोयला का ऑफर अगस्त व सितंबर दोनों ही महीने के लिए है। मेसर्स एम जंक्शन सर्विसेस लिमिटेड के जरिये 13 अगस्त को ऑक्शन होगा। सर्विस प्रोवाइडर के जरिए 12 अगस्त तक निबंधन कराया जा सकता है। ईएमडी बैंक गारंटी के रूप में 11 व डीडी या आरटीजीएस के तौर पर 12 अगस्त तक जमा कराया जा सकता है। इसका कोल वैल्यू का भुगतान अगस्त माह के लिए 31 अगस्त तक व सितंबर माह के कोटे के लिए पहला इंस्टालमेंट 11 सितंबर व दूसरा इंस्टालमेंट 30 सितंबर तक करना होगा। सेल ऑर्डर की वैधता 45 दिनों की होगी।

कहां से कितने का है ऑफर

  • कोलियरी             रिजर्व प्राइस मात्रा
  • एकेडब्ल्यूएम ओसीपी 3147 एक लाख टन
  • निचितपुर             3147 दो लाख टन
  • एनटी-एसटी ओसीपी 2737 दो लाख टन
  • केडीएस-2             3147 दो लाख टन (रेल)
  • केडीएस-के             3147 दो लाख टन (रेल)
  • केडीएस-के             3312 एक लाख टन (रेल)

कारोबारियों ने जताई नाराजगी

आरओएम कोल का ऑफर निकालने पर काराोबारियों ने नाराजगी जताई है। इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के चेयरमैन बीएन सिंह ने बताया कि यह बीसीसीएल की मनमानी है। जब पहले स्टीम कोयले का ऑक्शन निकाला जा चुका है फिर हार्डकोक उद्यमियों के लिए आरओएम की बाध्यता क्यों। इधर जीटा के चेयरमैन अमितेश सहाय का कहना था कि बीसीसीएल के पास गुणवत्ता युक्त कोयले की काफी कमी है। यही वजह है कि पिछले ऑक्शन में आधे से अधिक कोयला उठा ही नहीं। इस बार भी ऐसा ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.