जागरण संवाददाता, धनबाद: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन धनबाद और बोकारो के छह अस्थायी संबद्ध कालेजों समेत दूसरे संबद्ध काॅलेजों में स्नातक में नामांकन की तिथि 30 नवंबर को समाप्त होनेवाली है। विश्‍वविद्यालय के एडमिशन सेल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि नामांकन की यह अंतिम तिथि है और इसके बाद तिथि विस्तार नहीं होगा।

इधर, गुरुनानक काॅलेज में इसी सत्र से शुरू होनेवाली बीबीए की पढ़ाई को लेकर बीबीएमकेयू से नामांकन आवेदन की तिथि विस्तार का आग्रह कर दिया है। काॅलेज ने अपना पक्ष मजबूती से प्रस्तुत कर बताया है कि कोर्स शुरू करने की अनुमति काफी विलंब से मिली थी। उस पर विचार कर तिथि विस्तार किया जाए। आवेदन तिथि में विस्तार होने से चूके छात्रों को आवेदन का अवसर मिल सकेगा।

बैचलर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की 60 सीटें

गुरु नानक कॉलेज में बैचलर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) कोर्स में 60 सीटें निर्धारित की गई हैं। अब तक इस कोर्स में नामांकन के लिए 27 आवेदन आ चुके हैं। हालांकि नामांकन और रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों की संख्या वर्तमान में केवल पांच ही है, लिहाजा काॅलेज ने तिथि विस्तार का आग्रह किया है। 30 नवंबर को अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद तिथि विस्तार से जुड़ा निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि दूसरे संबद्ध काॅलेजों में अब तक हुए एडमिशन की समीक्षा के बाद ही तिथि विस्तार संभावना है।

22 अक्टूबर को मिली राज्य सरकार से अनुमति

धनबाद और बोकारो के छह अस्थायी काॅलेजों का संबद्धन लंबे समय से अटका था। पिछले महीने राज्य सरकार ने संबद्धन पर मुहर लगाई। इसके साथ ही उन काॅलेजों में 22 अक्टूबर से स्नातक में एडमिशन लेने की अनुमति दी गई है। 30 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन के लिए चांसलर पोर्टल खोला गया। बाद में विश्वविद्यालय के एडमिशन सेल ने छह काॅलेजों के साथ-साथ दूसरे संबद्ध काॅलेजों को भी 30 नवंबर तक नामांकन की अनुमति दी।

Edited By: Deepak Kumar Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट