Move to Jagran APP

बीबीएमकेयू व कालेज कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का मिलेगा बकाया

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही दिवाली का तोहफा मिल गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का बकाया रकम भुगतान करने का ऐलान कर दिया है। यूनिवर्सिटी की ओर से भुगतान संबंधी आदेश भी जारी कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 06:05 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 06:05 AM (IST)
बीबीएमकेयू व कालेज कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का मिलेगा बकाया
बीबीएमकेयू व कालेज कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का मिलेगा बकाया

जागरण संवाददाता धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही दिवाली का तोहफा मिल गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का बकाया रकम भुगतान करने का ऐलान कर दिया है। यूनिवर्सिटी की ओर से भुगतान संबंधी आदेश भी जारी कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी के इस निर्णय का फायदा यूनिवर्सिटी में काम करने वाले ग्रुप सी और ग्रुप डी कर्मचारियों के साथ-साथ धनबाद और बोकारो के सरकारी कालेजों में काम करने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा। विश्वविद्यालय से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि सातवें वेतनमान के देय बकाया मद में अग्रिम भुगतान की स्वीकृति प्रदान की जाती है। यह राशि सातवां वेतनमान लागू होने पर देय बकाया राशि से एकमुश्त वसूला जाएगा।

loksabha election banner

ग्रुप सी कर्मचारियों को 50,000 और डी को मिलेंगे 30,000

विश्वविद्यालय के पीजी विभाग और कालेजों में काम करने वाले ग्रुप सी कर्मचारियों को बकाया वेतनमान के तौर पर 50,000 रुपये मिलेंगे। ग्रुप डी श्रेणी के कर्मचारियों को 30,000 रुपये का भुगतान होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन में इस रकम का भुगतान आंतरिक स्त्रोत से करने का निर्णय लिया है।

वर्ष 2019 या उसके बाद आये कर्मचारियों को नहीं मिलेगी रकम

विश्वविद्यालय और कालेज के उन कर्मचारियों को ही यह रकम मिलेगी जो 2019 से पहले से सेवारत हैं। वर्ष 2019 या उसके बाद से सेवा देने वाले ग्रुप सी और डी कर्मचारियों को इस राशि का भुगतान नहीं होगा। सिर्फ स्थाई कर्मचारियों को ही यह लाभ मिलेगा। कर्मचारियों को देना होगा शपथ पत्र

वैसे कर्मचारी जिन्हें राशि का भुगतान होगा। उन्हें भुगतान पाने के लिए विश्वविद्यालय को शपथपत्र भी देना होगा। इसी आधार पर राशि का भुगतान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.