Move to Jagran APP

BBMKU के यूथ फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज, 27 तरह के इवेंट्स में भाग लेंगे छात्र-छात्राएं Dhanbad News

तीन दिवसीय युवा महोत्सव की शुरुआत गोल्फ ग्राउंड में हुई। वहीं यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लेने आए पीकेराय कॉलेज के छात्रों को खाना नहीं मिला। वें अपने पैसे से बाहर से समोसा मंगाकर खाएं।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 05:06 PM (IST)
BBMKU के यूथ फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज, 27 तरह के इवेंट्स में भाग लेंगे छात्र-छात्राएं Dhanbad News
BBMKU के यूथ फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज, 27 तरह के इवेंट्स में भाग लेंगे छात्र-छात्राएं Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बीबीएम कोयलांचल विश्वविद्यालय के द्वितीय युवा महोत्सव का रंगारंग आगाज मंगलवार को हुआ। कार्यक्रम में शिरकत करने धनबाद व बोकारो के लगभग 20 कॉलेजों के छात्र पहुंचे हैं। तीन दिवसीय युवा महोत्सव की शुरुआत गोल्फ ग्राउंड से निकली कल्चरल प्रोसेशन से हुई। इसमें भाग ले रहे सभी कॉलेजों के प्रतिभागियों ने अलग-अलग थीम पर झांकियां निकाली। झांकियों में शहर की झलक दिखी। कई प्रमुख स्टैचू को छात्रों ने झांकी के माध्यम से दर्शाया।

loksabha election banner

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र का आयोजन मेजबान एसएसएलएनटी कॉलेज के लक्ष्मीनारायण सभागार में किया गया। उद्घाटन सत्र में उपायुक्त अमित कुमार मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम में कुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव, प्रतिकुलपति डॉ अनिल कुमार महतो, डीएसडब्ल्यू एलबी सिंह सहित अन्य मौजूद थे। उद्घाटन सत्र के दौरान विश्वविद्यालय के द्वितीय युवा महोत्सव अंतरनाद 2019 के स्मारिका का भी विमोचन किया गया।

दृढ़ इच्छाशक्ति से मिलती है सफलता : उपायुक्त

कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त अमित कुमार ने वहां मौजूद छात्र-छात्रओंं को संबोधित करते हुए कहा की दृढ़ इच्छाशक्ति से ही सफलता मिलती है। उन्होंने महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी निराला की कुछ पंक्तियों के माध्यम से छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया। अपने छात्र जीवन के कुछ अनुभव साझा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि वे सूर्यकांत त्रिपाठी निराला की कविता राम की शक्ति पूजा की एक पंक्ति अपने कमरे  की दीवार पर लिख कर रखे थे ताकि उन्हें दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ परिश्रम करने की प्रेरणा मिलती रहे।

युवा महोत्सव के साथ लोकतंत्र के महोत्सव में भी भाग ले छात्र : उपायुक्त ने कहा कि छात्र जिस जोश खरोश से युवा महोत्सव में भाग ले रहे हैं, उसी जोश के साथ लोकतंत्र के महोत्सव में भी भाग ले और मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने छात्रों को वोटर लिस्ट में अपने नाम शामिल करवाने की अपील की। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन से भी सहयोग करने की अपील की। कहा कि 18 वर्ष के उम्र तक के सभी छात्र-छात्राएं वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल करवाएं और 16 दिसंबर को मतदान के दिन बूथ पर जाकर मतदान करें।

कॉलेज परिसर में 5 स्थानों पर बनाए गए इवेंट वेन्यू : कॉलेज परिसर में पांच स्थानों को इवेंट वेन्यू के रूप में परिवर्तित किया गया है। मुख्य रूप से सारे सांस्कृतिक कार्यक्रम कॉलेज के लक्ष्मी नारायण सभागार में होंगे। इसके अलावा रूम नंबर-4 बीएड सेक्शन हॉल, कॉमन रूम, बैडमिंटन कोर्ट में भी भिन्न-भिन्न इवेंट्स का आयोजन किया जाएगा।

कल्चरल प्रोसेशन होगा आकर्षण का केंद्र : तीन दिवसीय यूथ फेस्टिवल की शुरुआत आज सुबह ९ बजे कल्चरल प्रोसेशन से होगी। इसमें मेजबान कॉलेज सहित सभी कॉलेजों के प्रतिभागी भाग लेंगे। यह प्रोसेशन गोल्फ ग्राउंड से निकाला जाएगा। प्रोसेशन के दौरान सभी कॉलेज अलग-अलग थीम पर अपनी झांकियां भी निकालेंगे। पिछले वर्ष का विजेता कॉलेज प्रोसेशन में सबसे आगे होगा जबकि मेजबान कॉलेज प्रोसेशन के अंतिम पंक्ति में कदमताल करेगा। प्रोसेशन के दौरान रिकॉर्डेड गीत बजाने पर प्रतिबंध रहेगा।

27 इवेंट्स में भाग लेंगे छात्र-छात्राएं : विश्वविद्यालय के तीन दिवसीय यूथ फेस्टिवल में कुल 27 इवेंट्स का आयोजन होगा। इनमें ग्रुप सांग, लाइट वोकल सोलो, क्लासिकल इंस्टुमेंटल, वेस्टर्न वोकल, ग्रुप सांग वेस्टर्न, ऑन स्पॉट पेंटिंग, कोलाज, स्पॉट फोटोग्राफी, काटरूनिंग, रंगोली, क्ले मॉडलिंग, इंस्टॉलेशन, पोस्टर मेकिंग, मेहंदी, क्वीज, क्लासिकल वोकल सोलो, क्लासिकल डांस सोलो, एलोक्यूशन, डिबेट, पोयम रीडिंग, माइन मिमिक्री, वन एक्ट प्ले, फॉक ट्राईबल डांस जैसे इवेंट्स शामिल हैं।

पीकेराय कॉलेज के बच्चों को नहीं मिला खाना : वहीं, यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लेने आए पीकेराय कॉलेज के बच्चों को खाना नहीं मिला। इस दौरान छात्र-छात्राओं को अपने पैसे से बाहर से समोसा मंगाकर खाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.