धनबाद, जेएनएन। गैंग्स ऑफ वासेपुर पर शिकंजा कसते हुए बैंक मोड़ पुलिस ने मुन्ना खान नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। मु्न्ना गैंग्स का गुर्गा शबाबुद्दीन का ड्राइवर है। पुलिस को शहाबुद्दीन की तलाश है। 

गैंग्स ऑफ वासेपुर के सजायाफ्ता फहीम खान समेत तमाम बड़े अपराधी जेल में बंद हैं। सभी को धनबाद जिले के बाहर के जेलों में रखा गया है। बावजूद उनका धंधा मंदा नहीं है। वे जेल के अंदर से फोन के माध्यम से गुंडा टैक्स वसूल करते हैं। उनके गुर्गे जेल गेट जाकर सूचनाएं पहुंचाते हैं। इसके बाद मोबाइल से फोन कर संबंधित पार्टी से रंगदारी मांगी जाती है। वासेपुर के  शहबुद्दीन और मुन्ना खान  पर यह आरोप है कि ये उन लोगों  की जानकारी एकत्रित कर गैंग्स के सदस्यों तक पहुंचाते हैं
पुलिस सूत्रों का कहना है कि वासेपुर और आसपास के इलाके में जमीन या घर की खरीदारी करने वालों से गुंडा टैक्स वसूल की जाती है। गुर्गे अपने नेटवर्क के माध्यम से सूचना जेल में बंद अपराधियों तक पहुंचाते हैं और फिर उनके नाम पर रंगदारी वसूली का कार्य चलता है। हालांकि गिरफ्तार मुन्ना खान की सास का कहना है कि उसका दामाद महज एक ड्राइवर है। वह अपने मालिक का गाड़ी चलाता है ना कि सूचनाओं को यहां वहां प्रेषित करता है। 

Posted By: mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस