Move to Jagran APP

कोयला नगरी नहीं, अपराध नगरी है धनबाद : बाबूलाल

?????? : ?????? ?? ????? ??????????? ?? ?????? ???????? ??????? ?????? ?? ??? ?? ?? ????? ???? ??? ?????? ?? ??? ??????? ?? ????? ??? ??? ??? ????? ???? ?? ????? ???? ???? ?? ???? ????? ?? ???? ???? ???? ?????

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 04:07 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 04:07 AM (IST)
कोयला नगरी नहीं, अपराध नगरी है धनबाद : बाबूलाल
कोयला नगरी नहीं, अपराध नगरी है धनबाद : बाबूलाल

¨सदरी : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने धनबाद को अपराध की नगरी करार दिया है। झाविमो की ओर से ¨सदरी खाद कारखाना व हर्ल के प्रवेश द्वार पर आयोजित हल्ला बोल पोल खोल रैली व सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धनबाद में लगातार हो रहीं हत्याओं से लोगों में खौफ है। धनबाद को कोयला नगरी कहने के बजाय अपराध की नगरी कहना उचित होगा। उन्होंने केंद्र व राज्य के भाजपा सरकार को कॉरपोरेट घरानों की सरकार बताया।

loksabha election banner

अडाणी को पीएम का चहेता बताते हुए कहा कि गोड्डा में अडाणी के पावर प्लांट के लिए राज्य सरकार ने जमीन का मूल्य 1.60 करोड़ प्रति एकड़ से घटाकर 13 लाख रुपये प्रति एकड़ कर दिया। अडाणी के पावर प्लांट के लिए उत्पादन की 25 फीसदी बिजली राज्य को आपूíत करने की बाध्यता भी समाप्त कर दी गई।

कहा कि अडाणी का पावर प्लांट झारखंड में बनेगा। पावर प्लांट के लिए भूमि झारखंडी देंगे, डस्ट खाएंगे झारखंडी। लेकिन बिजली आपूíत होगी बंगलादेश को। मुनाफा कमाएंगे अडाणी।

राफेल सौदा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने जिस राफेल के लिए 600 करोड़ में समझौता किया था। मोदी सरकार 1600 करोड़ में राफेल खरीद रही है। नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि रोजगार मांगनेवाले युवाओं को पकौड़े बेचने और टायर का पंक्चर बनाने की सलाह दी जा रही है।

चेतावनी भरे लहजे में कहा कि 2019 में मोदी सरकार की सत्ता में यदि वापसी हुई तो रोजगार के नाम पर हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगने की सलाह दी जाएगी। कहा जाएगा कि भीख मांगना भी रोजगार है।

¨सदरी में बन रहे हर्ल के उर्वरक संयंत्र में स्थानीय और विस्थापितों के लिए 85 फीसदी पद आरक्षित करने की मांग की। लोगों से आह्वान किया कि संविधान की रक्षा के लिए आनेवाले चुनावों में भाजपा को केंद्र और राज्य से उखाड़ फेंकें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगन्नाथ महतो व संचालन रविश्वर मरांडी ने किया। झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सबा अहमद, महासचिव रमेश कुमार राही, सचिव सरोज ¨सह, केंद्रीय सदस्य योगेंद्र यादव, वीरेन्द्र हांसदा ने भी अपने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.