धनबाद, जेएनएन। धनबाद स्टेशन के साउथ साइड के डेवलपमेंट में रेलवे तेजी से कार्य कर रही है। पुराना बाजार से धनबाद स्टेशन के साउथ साइड तक रेलवे द्वारा बनाए जा रहे एप्रोच रोड आगामी मार्च महीने के प्रथम सप्ताह तक चालू हो जाने की संभावना है। शनिवार को निरीक्षण के दौरान धनबाद मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी। डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण कार्य अच्छे प्रोग्रेस में है। इस माह के अंत तक या फिर मार्च महीने की शुरुआत में इसको चालू करा लिया जाएगा। उन्होंने बताया धनबाद स्टेशन के नार्थ साइड में यात्रियों का भार इस एप्रोच रोड के बनने के बाद से कम हो जाएगा। एप्रोच रोड का एक फायदा यह भी होगा की बैंक मोड़ ओवरब्रिज पर लगने वाले जाम की समस्या भी काफी हद तक कम हो जाएगी।

डीएवी स्कूल के खेल मैदान विवाद मामले में उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि जमीन रेलवे के अंडर टेकिंग में है। सड़क बनकर रहेगी। सड़क बन जाने से इसका सीधा लाभ धनबाद की जनता को ही मिलेगा। जैसा कि ज्ञात हो कि स्कूल प्रबंधन के दावे के बाद मामला हाईकोर्ट में गया और हाईकोर्ट से भी इस विवाद का निपटारा अपने स्तर से ही करने का आदेश रेलवे को ही प्राप्त हुआ है।

गौरतलब है कि इस मामले में शुक्रवार को विधायक राज सिन्हा की अगुवाई में स्कूल प्रबंधन एवं रेलवे के पदाधिकारियों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता भी हुई थी। वार्ता में मामले पर व्यापक चर्चा की गई। ऐसे में अब रेल ऑथिरिटी इस मामले में आगे निर्णय लेगी।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस