बरवाअड्डा, जेएनएन।असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम)) ने धनबाद में सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी को यहां सहारा मिला है कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक के बेटे हुबान मल्लिक का। 
कांग्रेस नेता हुबान मल्लिक की अध्यक्षता में रविवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजीलस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन की  झारखंड राज्य के फाउंडर सदस्यों की बैठक बरवाअड्डा स्थित चरक पत्थर मदरसा में हुई। कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक के पुत्र हुबान मल्लिक ने कहा कि कांग्रेस में अहमियत एवं सम्मान नहीं मिल रहा था। कांग्रेस पार्टी चाटुकारों की पार्टी बन गई है। जब युवाओं को पार्टी के फोरम में आवाज उठाने का मौका नहीं मिलेगा तो जगह तलाश करनी पड़ती है। हैदराबाद में पार्टी के नेता ओवैसी से मिला था। उनकी बातों से बहुत प्रभावित हुआ और पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों ने मुसलमानों को वोट बैंक समझ रखा है। मुसलमान अब इस बात को समझ चुके हैं। मुसलमान  विपक्षी पार्टियों के झांसे में आनेवाले नहीं है।
बैठक का संचालन मो. इजाज अली ने किया। बैठक में विभिन्न दलों के लोग शामिल हुए। बैठक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करते हुए  कहा कि मुस्लिमों की आबादी के अनुसार कोई भी पार्टी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में मुसलमानों को टिकट नहीं देती है। सभी पार्टियों ने  मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझ रखा है। बैठक में राजनीति के अलावा अयोध्या विवाद पर भी चर्चा हुई। बैठक में डॉ. नसीम हसन, सादाब मन्नान, मो. सोहराब अली, मो. साकिब, डॉ. नसीम, सरफराज अहमद, षहाबुद्दीन अंसारी, मो. तारिक अनवर समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

Posted By: mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप