Move to Jagran APP

बगुला बस्ती में अधिक कीमत पर उस जमीन खरीदने के कारण हुई अजय की हत्या, जिस पर पहले से थी जयमंगल की नजर

अजय की हत्‍या इस वजह से की गई क्‍योंकि उसने जयमंगल हाजरा के घर के सामने की 152 कट्ठा जमीन डेढ़ गुना अधिक कीमत पर खरीद ली थी जिसका जयमंगल ने रैयतों से प्रति कट्ठा एक लाख रुपये में सौदा तय कर रखा था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 07 Dec 2022 10:34 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 10:34 AM (IST)
बगुला बस्ती में अधिक कीमत पर उस जमीन खरीदने के कारण हुई अजय की हत्या, जिस पर पहले से थी जयमंगल की नजर
अजय की हत्या की वजह बगुला बस्ती में डेढ़ गुना अधिक कीमत पर जमीन खरीदना

धनबाद, जासं। कार्मिक नगर के रहने वाले 55 वर्षीय जमीन कारोबारी अजय पासवान की हत्या के बाद से जिले का माहौल गरम है। अजय को सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित बगुला बस्ती में आयोजित शादी के एक कार्यक्रम शिकरत करने के दौरान गोली मारकर मौत के घाट उतारा गया। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि अजय ने जयमंगल हाजरा के घर के सामने की 152 कट्ठा जमीन डेढ़ गुना अधिक कीमत पर खरीद ली थी। इस जमीन का जयमंगल ने रैयतों से प्रति कट्ठा एक लाख रुपये में सौदा तय किया था।

loksabha election banner

हत्‍या के आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस

इधर अजय की हत्या के आरोपित प्रह्लाद हाजरा, गोपाल व जयमंगल को पुलिस सरगर्मी से तलाश रही है। उनके कई रिश्तेदारों को भी पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस की एक टीम बिहार व दूसरी बंगाल इनकी तलाश में गई है। दरअसल, हाल के कुछ साल में ही अजय जमीन कारोबार में बड़ा नाम बनकर उभरा था। इससे उसके कई दुश्मन भी हो गए थे। जयमंगल भी उसे अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानता था।

अजय का जमीन खरीदना जयमंगल को नहीं आया रास

सूत्र बताते हैं कि आग में घी तब पड़ गया जब बगुला बस्ती की यह जमीन भी अजय ने खरीद ली थी। इससे पहले बगुला बस्ती की एक जमीन के सिलसिले में अजय के पार्टनर समीर मंडल की कार्मिक नगर में 23 जुलाई, 2019 को हत्या कर दी गई थी। समीर हत्याकांड में जब जयमंगल जेल चला गया तो अजय पासवान जमीन की प्लाटिंग कर उसे बेचने लगा था। जेल में जब उसे यह जानकारी मिली, तबसे ही वह उसे ठिकाने लगाने का षड्यंत्र रचने लगा।

पहले भी अजय को मारने का बना था प्‍लान

समीर हत्‍याकांड के सि‍लसिले में जब जयमंगल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई थी, तो उसने बताया था कि वह तो अजय पासवान को ही मारना चाहता था। बात नहीं बनी इसलिए समीर मंडल की हत्या की गई। ताकि अजय कमजोर हो सके।

प्राथमिकी में समीर की पत्नी स्वीटी मंडल का भी नाम

अजय की पत्नी अंजली पासवान व दोस्त सत्येंद्र के बयान पर हुई प्राथमिकी में जयमंगल, गोपाल व प्रह्लाद को तो आरोपित बनाया ही गया, अजय के दोस्त समीर मंडल की पत्नी स्वीटी मंडल का भी नाम आया है। आवेदन में कहा गया है कि नमिता देवी नामक महिला और समीर की पत्नी स्वीटी मंडल से भी अजय का जमीन को लेकर विवाद था। बरवाअड्डा थाने में केस हुआ था। स्वीटी लगातार अजय को धमका रही थी। हालांकि, स्वीटी से अभी पुलिस ने पूछताछ नहीं की है।

धनबाद में जमीन विवाद ने ली एक और कारोबारी की जान, शादी की पार्टी में गए अजय पासवान की गोली मारकर हत्‍या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.