Move to Jagran APP

DMC: पुराने निगम कार्यालय में प्रस्तावित छह मंजिला भवन के लिए 25 करोड़ का बजट, 31 करोड़ की निकाल दी निविदा

धनबाद नगर निगम के पुराने कार्यालय में छह मंजिला भवन बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए 25 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रावधान किया गया लेकिन बजट से अधिक 31 करोड़ की निविदा निकाल दी गई। अब नगर विकास विभाग ने आपत्ति जताते हुए निगम से इसका कारण पूछा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:51 AM (IST)
बैंक मोड़ स्थित धनबाद नगर निगम का पुराने कार्यालय।

नबाद, जेएनएन। बैंक मोड़ के पुराने नगर निगम कार्यालय में छह मंजिला भवन बनाने का प्रस्ताव है। निगम बोर्ड ने वर्ष 2017 में ही इसे पारित कर दिया था। इसके लिए 25 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रावधान किया गया, लेकिन बजट से अधिक 31 करोड़ की निविदा निकाल दी गई। अब नगर विकास विभाग ने आपत्ति जताते हुए निगम से इसका कारण पूछा है और इस योजना से संबंधित तमाम दस्तावेजों की मांग की है। विभाग ने यह भी पूछा है कि जब 25 करोड़ रुपये का ही बजट था, तो 31 करोड़ की निविदा कैसे संभव है। इससे पहले भी विभाग कुछ चीजों पर जानकारी मांग चुका है। अबकी बार बजट से अधिक निविदा निकालने पर जवाब मांगा गया है।

loksabha election banner

नगर निगम का पुराना कार्यालय बैंक मोड़ में है। यहां निगम की दो एकड़ से अधिक जमीन है। इसमें बहुमंजिला भवन बनना है। इस भवन में तीसरी मंजिल तक पार्किंग की सुविधा मिलेगा। छोटी-बड़ी कम से कम 400 वाहनों की पार्किंग होगी। इसके ऊपर के फ्लोर पर मार्केट कांप्लेक्स और निगम का कार्यालय होगा। भवन बन जाने से बैंकमोड़ और आसपास के क्षेत्रों में सड़क जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी।

बजट और निविदा में अंतर होने पर नगर विकास विभाग ने कुछ जानकारी मांगी है। विभाग को अवगत कराया जा रहा है। कमियां दूर कर जल्द से जल्द काम शुरू कराने का प्रयास होगा। भवन और पार्किंग बन जाने से नगर निगम के राजस्व में बढ़ोतरी होगी।  बैंक मोड़ क्षेत्र को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए भी भवन बनना जरूरी है। -सत्येंद्र कुमार, नगर आयुक्त।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.