Move to Jagran APP

नव वर्ष पर कल्याणेश्वरी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बंदिशों के कारण मैथन डैम पर पिकनिक का रंग फीका

कोरोना के खतरे के बाद भी नव वर्ष 2022 को सेलिब्रेट करने वालों के जोश में कोई कमी नहीं है। झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा स्थित मां कल्याणेश्वरी मंदिर में पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे। इसके बाद पिकनिक के लिए मैथन डैम का रूख किया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 02:54 PM (IST)
नव वर्ष पर कल्याणेश्वरी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बंदिशों के कारण मैथन डैम पर पिकनिक का रंग फीका
मां कल्याणेश्वरी मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, मैथन। नए वर्ष 2022 के मौके पर मां कल्यानेश्वरी मंदिर में पूजा पाठ के लिए उमड़े भक्त मंदिर में नहीं दिखा कोरोना महामारी का भय। पूजा अर्चना के साथ नये वर्ष 2022 का आगाज कर रहे हैं सैलानी। शनिवार की रात्रि से ही बड़ी संख्या में सैलानी मैथन डैम के समीप स्थित कल्यानेश्वरी मंदिर में नए वर्ष के मौके पर पूजा अर्चना किया ।इस दौरान मंदिर प्रांगण में लंबी लाइन लगी रही कोरोना महामारी का असर मंदिर प्रांगण में नहीं दिखा पश्चिम बंगाल पुलिस भी भक्तों को पूजा करने से नहीं रोक पा रही है ।

loksabha election banner

जब की मैथन की ओर पुलिस मैथन डैम पर सैलानियों को जाने से रोक रही है पुलिस का कहना है कि करोन महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नया साल का जश्न घर में मनाए। सार्वजनिक स्थलों पर जाने से बचे मैथन साइट पर जगह-जगह पुलिस तैनात है जिससे डैम का एक भाग खाली पड़ा हुआ है।

दो दिनों तक मैथन व पंचेत डैम पर पर्यटकों को जाने की अनुमति नहीं

कोरोना महामारी को देखते हुए पहली व दूसरी जनवरी को मैथन व पंचेत डैम के आसपास धारा 144 लागू कर दिया गया है। नववर्ष के दिन सुबह आठ बजे से मैथन के संजय चौक से लेकर मैथन डैम तक सैलानियों को रोकने के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डैम पर पर्यटकों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस मामले में एग्यारकुंड प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए मैथन डैम के आसपास धारा 144 जिला प्रशासन द्वारा लगाया गया है। मैथन डैम पर मजिस्ट्रेट नियुक्त रहेंगे। इसलिए नए साल पर मैथन डैम पर जाने से बचें। घर में ही मनाएं नए साल का जश्न। उन्होंने कहा कि भीड़ भाड़ होगी तो लोगों का जीवन संकट में पड़ सकता है। इसलिए नववर्ष घर में ही मनाएं।

मैथन पुलिस सुबह से ही डैम के हर क्षेत्र में तैनात रहेगी, ताकि डैम पर सैलानियों की भीड़ नहीं लगे। अब देखना है कि प्रशासन कल नववर्ष पर सैलानियों से कैसे निपटती है। कोरोना महामारी के कारण धारा 144 के अनुपालन एवं डैम की सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए खुद एसएसपी संजीव कुमार मैथन डैम पहुंचे एवं कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए भी भीड़ न लगाएं। इससे महामारी को फैलने से रोका जाएगा। पंचेत ओपी प्रभारी कुलदीप रोशन बारी का कहना है कि राज्य सरकार के आदेश के आलोक में धारा 144 डैम पर लगाया जा चुका है। नेहरू पार्क व आसपास में वनभोज करने नहीं दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.