Move to Jagran APP

38 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन शुरू, बाजारों में रही भीड़

जागरण संवाददाता धनबाद जिले समेत पूरे राज्य में 38 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन शुरू हो चुका

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 06:05 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 06:05 AM (IST)
38 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन शुरू, बाजारों में रही भीड़

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिले समेत पूरे राज्य में 38 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन शुरू हो चुका है। यह लॉकडाउन सोमवार की सुबह छह बजे समाप्त होगा। इसको देखते हुए शनिवार को बाजारों में जबरदस्त भीड़ उमड़ी। खास कर राशन, दूध, फल और सब्जी की दुकानों पर अधिक भीड़ देखी गई। इस कारण शहर के पार्क मार्केट, हीरापुर, पुराना बाजार, स्टील गेट में जाम की स्थिति देखी गई। शहर के राशन दुकानों पर खरीदारी करने के लिए लोग अन्य दिनों की तरह ही जुटे थे। हालांकि सब्जी और फल को लेकर लोग ज्यादा खरीदारी करते नजर आए। हीरापुर सब्जी बाजार में तो चार बजे से पहले ही हरी सब्जियां समाप्त हो गई थीं। वहीं फलों के दामों में भी कमी रही। 50 रुपये प्रति किलो बिकने वाला आम 40-45 रुपये प्रति किलो की दर पर बिका। जबकि लिची 60 रुपये प्रति किलो बिका। इधर, फल दुकानदरों को कहना है कि संपूर्ण लॉकडाउन से उनके फल खराब हो जाएंगे। इनकी मांग है कि रविवार को फल बिक्री की अनुमति दी जाए।

loksabha election banner

प्रशासन सख्त : संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने कड़ाई से पेश आने की बात कही है। प्रशासन का कहना है कि लोग बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। बहुत जरुरी हो तो तभी घर से लोग बाहर निकलें। प्रशासन की ओर से भी लोगों से इस लॉकडाउन को सफल करने की अपील है। कुछ चीजें रहेंगी लॉकडाउन से बाहर : लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि इस बीच कुछ चीजों को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है। ताकि लोगों को दिक्कतें ना हो। लॉकडाउन के दौरान मेडिकल दुकानों समेत मेडिकल से संबंधित अन्य सभी प्रकार के प्रतिष्ठान, संस्थान खुले रहेंगे। इसके अलावा जिले भर के पेट्रोल पंप, एलपीजी केंद्र, हाइवे के बगल का ढाबा, कोल्ड स्टोरेज, वेयर हाउस खुले रहेंगे। दूध कारोबार को भी इससे मुक्त रखा गया है, लेकिन दूध घर पहुंचाना होगा। बात परिवहन और परिचालन की करें तो रेल सेवा और प्रशासनिक गतिविधियों को छोड़ निजी वाहनों से आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। सामान्य परिवहन पर भी रोक लगा कर रखी गई है। खान पान को लेकर दिक्कत ना हो इसके लिए होटलों एवं रेस्तरां को होम डिलवरी की छूट दी गई है। यदि कोई व्यक्ति खाना पैक करा कर ले जाना चाहता है तो भी उसे इसकी अनुमति दी गई है।

चैंबर सरकार के साथ : सरकार के संपूर्ण लॉकडाउन के फैसले को लेकर चैंबर ने भी समर्थन किया है। बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने बताया कि कोरोना को पूरी तरह से समाप्त करने और तीसरी लहर को रोकने के लिए सरकार के आदेशों का पालन किया जाना आवश्यक है। सप्ताह में 36 घंटे के लॉकडाउन सभी को स्वीकार्य है। इसके अलावा समान्य दिनों में भी लोग भीड़ ना लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.