Move to Jagran APP

वाह क्या बात है...भूख मिटाने वाले बैंक में अब 24 घंटे मिलेंगी सांसें...पढ़‍िए पूरी खबर Dhanbad News

भूखों का पेट भरने वाला रोटी बैंक अब जिंदगी से जद्दोजहद करने वाले संक्रमित मरीजों को 24 घंटे प्राणवायु भी देगा। ऑक्सीजन की कमी की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए रोटी बैंक युथ क्लब की टीम ने नई पहल की है।

By Atul SinghEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 04:52 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 05:00 PM (IST)
वाह क्या बात है...भूख मिटाने वाले बैंक में अब 24 घंटे मिलेंगी सांसें...पढ़‍िए पूरी खबर Dhanbad News
ऑक्सीजन देने के लिए रोटी बैंक युथ क्लब की टीम ने नई पहल की है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: भूखों का पेट भरने वाला रोटी बैंक अब जिंदगी से जद्दोजहद करने वाले संक्रमित मरीजों को 24 घंटे प्राणवायु भी देगा।  ऑक्सीजन की कमी की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए रोटी बैंक युथ क्लब की टीम ने नई पहल की है। रोटी बैंक की टीम अब 24 घंटे ऑक्सीजन सिलेंडर देने के लिए तैयार रहेगी। 

loksabha election banner

अब तक 30 लोगों को पहुंचाया गया ऑक्सीजन रोटी बैंक की टीम का कहना है कि अब तक उन्होंने शहर के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले 30 लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा दिया है। 24 घंटे किसी भी क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी से जूझने वाले लोग उनसे संपर्क कर सकते हैं। उपलब्धता के अनुसार तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाएंगे। 

 बताना होगा मरीज का पूरा पता

 रोटी बैंक से ऑक्सीजन लेने के लिए उन्हें मरीज से जुड़ी पूरी जानकारी देनी होगी। मरीज कहां भर्ती है , उसका नाम और पता वगैरह बताने पर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

 रोटी बैंक के अध्यक्ष शशि शेखर का कहना है कि 12 से 24 घंटे के अंदर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए पूरी टीम तैयार है। लगातार ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए उनकी संस्था ने ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक बनाने का निर्णय लिया है। इसके साथ-साथ जरूरतमंदों को खाना खिलाने का काम भी जारी रखेंगे।

इस नंबर पर करें संपर्क 

9990723661


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.