धनबाद, जेएनएन: भूखों का पेट भरने वाला रोटी बैंक अब जिंदगी से जद्दोजहद करने वाले संक्रमित मरीजों को 24 घंटे प्राणवायु भी देगा।  ऑक्सीजन की कमी की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए रोटी बैंक युथ क्लब की टीम ने नई पहल की है। रोटी बैंक की टीम अब 24 घंटे ऑक्सीजन सिलेंडर देने के लिए तैयार रहेगी। 

अब तक 30 लोगों को पहुंचाया गया ऑक्सीजन रोटी बैंक की टीम का कहना है कि अब तक उन्होंने शहर के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले 30 लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा दिया है। 24 घंटे किसी भी क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी से जूझने वाले लोग उनसे संपर्क कर सकते हैं। उपलब्धता के अनुसार तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाएंगे। 

 बताना होगा मरीज का पूरा पता

 रोटी बैंक से ऑक्सीजन लेने के लिए उन्हें मरीज से जुड़ी पूरी जानकारी देनी होगी। मरीज कहां भर्ती है , उसका नाम और पता वगैरह बताने पर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

 रोटी बैंक के अध्यक्ष शशि शेखर का कहना है कि 12 से 24 घंटे के अंदर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए पूरी टीम तैयार है। लगातार ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए उनकी संस्था ने ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक बनाने का निर्णय लिया है। इसके साथ-साथ जरूरतमंदों को खाना खिलाने का काम भी जारी रखेंगे।

इस नंबर पर करें संपर्क 

9990723661